1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज भी ED के सामने पेश नहीं हुई जैकलीन फर्नांडीज, बताई ये बड़ी वजह

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज भी ED के सामने पेश नहीं हुई जैकलीन फर्नांडीज, बताई ये बड़ी वजह

Jacqueline Fernandez did not appear before ED even today in money laundering case; मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने पेश नहीं हुई जैकलीन फर्नांडीज। नोरा फतेही दर्ज करा चुकी है अपना बयान। 18 अक्टूबर को ईडी के सामने होना है पेश।

By Amit ranjan 
Updated Date

मुंबई : 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को दुबारा समन भेजा है और उन्हें 10 अक्टूबर यानी सोमवार पेश होने को कहा है। आपको बता दें कि आज ईडी के सामने फर्नांडीज को पेश होना था, लेकिन वो पेश नहीं हो सकी। इसका कारण उन्होंने निजी बताया।

आपको बता दें कि ईडी कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर के विरूद्ध चल रही मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में जैकलीन फर्नांडीज़ से सवाल जवाब करना चाहती है। इस मामले में जैकलीन एक बार अगस्त में ईडी के सामने पेश हुई थीं और धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अपना बयान दर्ज कराया था।

सूत्रों की मानें तो अब ईडी जैकलीन का चंद्रशेखर और उनकी अभिनेत्री पत्नी लीना मारिया पॉल के साथ आमना-सामना कराना चाहती है। अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में जांच एजेंसी पैसे के लेन देन को समझना चाहती है जिसका कथित रूप से संबंध फर्नांडीज से है।

नोरा फतेही दर्ज करा चुकीं हैं बयान

बता दें कि इस मामले में अभिनेत्री नोरा फतेही ने गुरुवार को अपना बयान दर्ज कराया था। उनके प्रतिनिधि ने कहा कि, ‘‘नोरा फतेही इस मामले के इर्द-गिर्द पीड़ित एवं गवाह हैं, वह जांच में अधिकारियों के साथ सहयोग एवं उनकी मदद कर रही हैं।’’

उनके प्रवक्ता ने कहा कि फतेही ‘किसी धनशोधन गतिविधि’ में शामिल नहीं हैं और उन्होंने मीडिया से उनका नाम खराब नहीं करने की अपील की। उन्होंने कहा कि, ‘‘उन्हें आरोपियों की कोई जानकारी नहीं है और न ही उनका उनसे कोई संबंध है, उन्हें ईडी ने बस जांच में मदद के लिए बुलाया है।’’

आपको बता दें कि चंद्रशेखर एवं पॉल को हाल में ईडी ने गिरफ्तार किया और उन्हें एक स्थानीय जेल में रखा गया। उससे पहले दिल्ली पुलिस ने दोनों को फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति जैसे कुछ हाई प्रोफाइल समेत कुछ लोगों को ठगने के आरोप में हिरासत में लिया था।

बता दें कि अगस्त में ईडी ने चंद्रशेखर के परिसरों पर छापा मारा और चेन्नई में एक बंगला, 82.5 लाख रूपये नकद और दर्जनों लक्जरी कारें जब्त की थीं। उसने एक बयान में दावा किया था कि चंद्रशेखर एक ‘ज्ञात ठग’ है और 200 करोड़ रूपये की ठगी, जबरन वसूली, कथित आपराधिक साजिश को लेकर दिल्ली पुलिस उसकी जांच कर रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...