1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. आलिया भट्ट के जन्मदिन पर फिल्म ब्रह्मास्त्र का पहला लुक हुआ रिलीज, देखें

आलिया भट्ट के जन्मदिन पर फिल्म ब्रह्मास्त्र का पहला लुक हुआ रिलीज, देखें

आलिया भट्ट आज अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं। आलिया ने इंडस्ट्री में काफी कम वक्त में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। हाल में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को दर्शकों का काफी प्यार मिला है। गंगूबाई काठियावाड़ी 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आलिया भट्ट आज अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं। आलिया ने इंडस्ट्री में काफी कम वक्त में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। हाल में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को दर्शकों का काफी प्यार मिला है। गंगूबाई काठियावाड़ी 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है। उन्होंने अब तक कई हिट फिल्में दी हैं और कई बड़े कलाकारों के साथ काम भी किया है।

आलिया का जन्म 15 मार्च 1993 को हुआ था। उनके खून में एक्टिंग हैं। बचपन से ही आलिया भट्ट अपनी बहन पूजा भट्ट की तरह एक्ट्रेस बनने का शौक रखती थीं। आलिया भट्ट बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट की बेटी हैं। आलिया भट्ट ने अभी तक जितनी फिल्में की हैं, उनमें वे अलग ही रूप में नजर आई हैं। उन्होंने इन फिल्मों में अपने किरदार के साथ पूरा इंसाफ किया है।

उनके फिल्‍मी करियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर फिल्‍म ‘संघर्ष’ से हुई थी, इस समय वो 6 साल की थीं। इसमें उन्‍होंने छोटी प्रीति जिंटा का रोल अदा किया था। मुख्‍य अभिनेत्री के तौर पर उनके करियर की शुरुआत करण जौहर की फिल्‍म ‘स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर’ से हुई थी। स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर में उनकी ऐक्टिंग को काफी सराहना मिली जिसके बाद उन्‍होंने इम्तियाज अली की फिल्‍म हाइवे टू स्‍टेट्स और हम्‍टी शर्मा की दुल्‍हनियां में काम किया और अपने दमदार प्रदर्शन से सबको अपनी ओर आकर्षित किया।

इनमें से ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ उनकी हालिया रिलीज फिल्म और इसी फिल्म से उनकी जिंदगी का एक दिलचस्प किस्सा जुड़ा हुआ है। दरअसल, आलिया 9 साल की छोटी उम्र में संजय लीला भंसाली की साल 2005 में आई फिल्म ‘ब्लैक’ के लिए ऑडिशन देने गई थीं। इस फिल्म में वह रानी मुखर्जी के बचपन के रोल मिशेल के किरदार के लिए गई थीं। लेकिन उस वक्त संजय लीला भंसाली ने उन्हें अपनी फिल्म में नहीं लिया और उन्हें ऑडिशन से ही रिजेक्ट कर दिया गया। लेकिन वक्त बदल गया और आलिया एक बड़ी स्टार बन गई। उनके काम से संजय लीला भंसाली इतने इंप्रेस हुए कि उन्होंने आलिया को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में लेने का फैसला किया। इस बात का खुलासा आलिया ने ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में स्क्रीनिंग के दौरान किया था।

इनमें से ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ उनकी हालिया रिलीज फिल्म और इसी फिल्म से उनकी जिंदगी का एक दिलचस्प किस्सा जुड़ा हुआ है। दरअसल, आलिया 9 साल की छोटी उम्र में संजय लीला भंसाली की साल 2005 में आई फिल्म ‘ब्लैक’ के लिए ऑडिशन देने गई थीं। इस फिल्म में वह रानी मुखर्जी के बचपन के रोल मिशेल के किरदार के लिए गई थीं। लेकिन उस वक्त संजय लीला भंसाली ने उन्हें अपनी फिल्म में नहीं लिया और उन्हें ऑडिशन से ही रिजेक्ट कर दिया गया। लेकिन वक्त बदल गया और आलिया एक बड़ी स्टार बन गई। उनके काम से संजय लीला भंसाली इतने इंप्रेस हुए कि उन्होंने आलिया को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में लेने का फैसला किया। इस बात का खुलासा आलिया ने ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव  में स्क्रीनिंग के दौरान किया था।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ayan Mukerji (@ayan_mukerji)

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट आज 29 साल की हो गई हैं। जन्मदिन के मौके पर उन्हें दोस्तों, प्रशंसकों और परिवार की ओर से ढेर सारी शुभकामनाएं मिल रहीं हैं। इस खास मौके पर अयान मुखर्जी ने बहुचर्चित फिल्म ब्रह्मास्त्र से आलिया का पहला लुक जारी कर दिया है। फिल्म में अभिनेत्री रणबीर कपूर के साथ बड़े पर्दे पर पहली बार रोमांस करती नजर आएंगी।


31 सेकेंड के टीजर में ईशा के रूप में आलिया के अलग-अलग मिजाज देखने को मिल रहे हैं। वह भी चुलबुली, तो कभी ग्लैमरस लग रहीं हैं। किसी दृश्य में निडर, तो कहीं दृढ़ निश्चयी दिखाई दे रहीं हैं। दिलचस्प बात यह है कि आलिया के इस फर्स्ट लुक वीडियो में रणबीर की भी झलक देखने को मिल रही है, जिसमें रणबीर आलिया को अपनी बाहों में पकड़े दिखाई दे रहे हैं।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...