1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. कई सालों से इंडस्ट्री से दूर ये एक्टर करोड़ों की संपत्ति का है मालिक, लोगों के लिए बनाने जा रहा 100 करोड़ का घर

कई सालों से इंडस्ट्री से दूर ये एक्टर करोड़ों की संपत्ति का है मालिक, लोगों के लिए बनाने जा रहा 100 करोड़ का घर

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी  

नई दिल्ली: हिंदी सिनेमा में अपने चॉकलेटी चार्म को लेकर मशहूर रहे बॉलीवुड एक्टर फरदीन खान काफी लंबे समय से इंडस्ट्री से गायब है। फिल्म तो क्या फरदीन खान तो किसी पार्टी फंक्शन और इवेंट में भी नजर नहीं आते है। लेकिन क्या आप जानते है कि इंडस्ट्री से दूरी बनाने के बाद भी एक्टर की लग्जीरियस लाइफ में कोई कमी नहीं आयी है।

करोड़ों के  मालिक है फरदीन खान-

हिंदी सिनेमा से 11 सालों से दूर रहे एक्टर फरदीन खान इस वक्त अपने पिता की विरासत को संभाल रहे है। दरअसल, एक रिपोर्ट के अनुसार फरदीन खान करीब 292 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी के मालिक है। बता दें कि एक्टर के पास मुंबई के अलावा बेंगलुरू में भी करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक है। एक्टर के पिता फिरोज खान ने 100 एकड़ से भी ज्यादा की जमीन बेंगलुरु में खरीदी थी।

बता दें कि फिरोज खान हिंदी सिनेमा के ऐसे अभिनेता थे जो पर्दें पर खलनायक की भूमिका के लिए जितना मशहूर थे उससे कहीं ज्यादा अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल जीने के लिए जाने जाते थे। और एक्टर फिरोज खान का यहीं लग्जरी शौक उन्हें और उनकी पीढ़ी को करोड़ों की संपत्ति का हकदार बनाते गया।

अपने पिता का सपना पूरा कर रहे फरदीन खान-

क्या आप जानते है कि फिरोज खान का सपना था कि वो बेंगलुरू वाली जमीन पर लोगों के लिए घर बनाएंगे लेकिन उनके जीते-जी तो फिरोज खान का ये सपना पूरा ना हो सका लेकिन उनके बेटे फरदीन खान ने अपने पिता के ख्वाब को पूरा करने का फैसला लेते हुए गोदरेज प्रॉपर्टीज के साथ मिलकर एक बड़ी डील साइन की। बता दें किं गोदरेडज की इस डील में फरदीन खान ने 12 एकड़ के प्लॉट पर कई पॉश अपार्टमेंट और विलाज बनाने का निर्णय लिया। ये डील पूरे 100 करोड़ में तय हुई थी जिसका 50 फीसदी मुनाफा फरदीन खान और उनकी बहन लैला को मिलने वाला है।

बता दें कि एक्टर फरदीन खान साल 2013 के समय काफी ज्यादा सुर्खियों में आये थे। उस दौरान उनके चर्चा में आने का कारण उनकी मर्सडीज बेंज एस-500 कार थी। जो जुहू के एक होटल की पार्किंग में 4 महीनों तक धूल खाती नजर आई थी।

फरदीन खान की पर्सनल लाइफ-

पर्सनल लाइफ की बात करें तो एक्टर फरदीन खान ने  ने एक्‍ट्रेस मुमताज की बेटी नताशा से दिसंबर, 2005 में शादी की थी। फरदीन ने नताशा को आसमान में प्रपोज किया था। दरअसल, फरदीन और नताशा ट्रांस अटलांटिक फ्लाइट से लंदन से अमेरिका जा रहे थे। बीच रास्ते में फरदीन ने नताशा को ‘आई लव यू’ कहा था।

फिलहाल दोनों लाइमलाइट से दूर अपनी पर्सनल लाइफ में काफी खुश है और दोनों के 2 बच्चें बेटी दियानी इसाबेल और बेटा अजारियस है। फरदीन की बेटी अब 8 साल की हो चुकी है, जबकि बेटा अभी 4 साल का है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...