1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. अब मोमोज बेच कर गुजारा कर रही ये लड़की, कभी अमिताभ-आलिया संग किया था काम

अब मोमोज बेच कर गुजारा कर रही ये लड़की, कभी अमिताभ-आलिया संग किया था काम

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट – माया सिंह

भुवनेश्वर :   कोरोना महामारी ने दुनिया में भारी तबाही मचाई है । अब तक लाखों लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन जो जिंदा बचें है उनको भी कोरोना ने बख्शा नहीं है । कुछ लोगों ने वायरस से अपनी जान तो बचा ली लेकिन वे अपना सबकुछ खो दिये है । चाहे बिजनेस हो या फिर रोजगार सबकुछ से हाथ धो बैठे है । इन्हीं में से एक है फीमेल कैमरापर्सन Suchismita Routray  जिन्होंने एक समय अमिताभ बच्चन , रणबीर कपूर , आलिया भट्ट , वरूण धवन जैसे बॉलिवुड सुपरस्टार के साथ काम किया है लेकिन आज दर-दर भटक रही हैं ।

जानकर आपको हैरानी होगी कि बॉलीबुड इंडस्ट्री के बड़ी-बड़ी फिल्मों में कैमरे के पीछे अपना जबरदस्त हुनर दिखाकर लोगों की तारीफ बटोरने वाली Suchismita , अब ओडिसा के सड़कों पर मोमोज बेचने पर मज़बूर हैं । घंटे भर में हजारों रूपये कमाने वाली  Suchismita अब रोजाना कड़ी मशक्कत करने के बावजूद 300-400 रूपये मुश्किल से कमा रही हैं ।

Suchismita ने मीडिया के सामने बताया की लॉकडाउन से पहले उनकी जिंदगी बहुत अच्छी चल रही थी । पढ़ाई पुरा करने के बाद मुम्बई आ गई थी और नये रोजगार के अवसर भी खूब मिल रहे थे लेकिन कोरोना के बाद उनकी कैरियर अचानक थम गई  । काम का मौका खोजने पर भी नहीं मिल रहा है इसलिए अब वह मोमोज बेच रही हैं ।

आगे बताया कि कटक में अपनी मां के साथ अकेली रहती हैं और पिता का निधन हो चुका है ऐसे में आय का कोई स्रोत नहीं हैं । वह अपनी कमाई से घर का खर्चा चलाती हैं ।

इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि एक वक्त ऐसा भी आया कि हमारे पास अपने घर तक जाने के लिये भी पैसे नहीं थे तब अमिताभ बच्चन और सलमान खान ने मेरी और हमारी टीम की मदद की थी ।

वहीं लॉकडाउन में रोजगार गवाने के बाद तमाम सेविंग ख़त्म हो गये । अब मोमो बेचने के अलावा कोई और रास्ता नहीं दिख रहा । फिलहाल रोटी तो मिल रही है लेकिन कैरियर की नाव पूरी तरह डूब गई है ।

 

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...