1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. उड़िया एक्टर मिहिर दास ने 63 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

उड़िया एक्टर मिहिर दास ने 63 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

उड़िया सिनेमा से एक दुखद खबर सामने आई है। दिग्गज अभिनेता मिहिर दास का 64 साल का आयु में निधन हो गया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुंबई: उड़िया सिनेमा से एक दुखद खबर सामने आई है। दिग्गज अभिनेता मिहिर दास का 64 साल का आयु में निधन हो गया। उन्होंने कटक शहर के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। अभिनेता मिहिर दास किडनी से जुड़ी बीमारी से जूझ रहे थे और डायलिसिस पर थे। हालांकि उनकी मौत का कारण किडनी की समस्या नहीं थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल का दौरा पड़ने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सीएम नवीन पटनायक ने अभिनेता मिहिर दास के निधन पर शोक जताते हुए लिखा,”उनका निधन उड़िया सिनेमा उद्योग के लिए एक अपूरणीय क्षति है।”

दिग्गज अभिनेता  मिहिर दास ने सन 1979 में फिल्म ‘मथुरा विजय’ से अपने अभिनय के करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद अपने करियर में उन्होंने मु ताचे लव कारुच्ची, लक्ष्मी प्रतिमा जैसी कई हिट फिल्में दी।

हालांकि वे पिछले काफी समय से इंडस्ट्री से दूर थे। आखिरी बार मिहिर दास साल 2018 में आई फिल्म ओनली प्यार में नजर आए थे। अभिनय की दुनिया से दूर रहने के साथ ही मिहिर दास लाइमलाइट से भी दूर रह रहे थे।

अगर बात करें अभिनेता मिहिर दास के निजी जीवन की तो उन्होंने फिल्म आर्टिस्ट संगीता दास से शादी की थी। मिहिर और संगीता के बेटे का नाम अमलान दास है। ये भी एक अभिनेता हैं।

ओडिया अभिनेता मिहिर दास के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- “प्रख्यात उड़िया अभिनेता श्री मिहिर दास जी के निधन से दुखी हूं। अपने लंबे फिल्मी करियर के दौरान, उन्होंने अपने रचनात्मक प्रदर्शन की बदौलत कई दिल जीते। मेरे विचार उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति”।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...