1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. इस गंभीर बीमारी से जूझ रही बॉलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़, हकीकत जानकर रो पड़ेंगे करोड़ों फैंस

इस गंभीर बीमारी से जूझ रही बॉलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़, हकीकत जानकर रो पड़ेंगे करोड़ों फैंस

Bollywood singer Neha Kakkar is battling this serious disease; बॉलिवुड सिगर्स नेहा कक्कड़ गंभीर बीमारी से पीड़ित। नेहा कक्कड़ ने खुद किया खुलासा। नेहा कक्कड़ ने कहा इसके कारण कई बार डिस्टर्ब हो जाती हूं।

By Amit ranjan 
Updated Date

मुंबई : अक्सर अपनी मनमोहक हंसी और अपने गानों से करोड़ों लोगों का दिल जीतने वाली बॉलीवुड सिंगर्स नेहा कक्कड़ एक गंभीर बीमारी से जूझ रही है। जिससे उनके फैंस को बड़ा झटका लग सकता है। आपको बता दें कि इस बात का खुलासा खुद नेहा कक्कड़ ने किया है। नेहा ने एक रिएलिटी शो में बताया था कि वे एक बीमारी से जूझ रही हैं और इसकी वजह से कई बार बहुत ज्यादा डिस्‍टर्ब हो जाती हैं।

नेहा ने कहा कि उनके पास अच्छा परिवार, शानदार करियर समेत सब कुछ है लेकिन इस एंग्‍जायटी बीमारी की वजह से वे काफी परेशान रहती हैं। जानें क्या है यह एंग्जायटी बीमारी…

एंग्जायटी एक मानसिक रोग है जो कि इंसान को मानसिक तौर पर कमजोर बना देता है। ये दिमाग को चोट देने के साथ-साथ शरीर को भी नुकसान पहुंचाता है। जब कोई शख्स एंग्जायटी से जूझ रहा होता है तो उसे इसी बात का डर लगा रहता है कि कुछ गलत होने वाला है। इस घबराहट की वजह से पैनिक अटैक आते हैं। शख्स की दिल की धड़कन अचानक से तेज हो जाती है और सांस फूलने लगती है।

पीड़ित व्यक्ति में बढ़ जाती है आत्महत्या की प्रवृत्ति

एंग्जायटी डिसॉर्डर से पीड़ित की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ पर बुरा असर पडता है। इससे उसकी रोजमर्रा का जीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है। उसका मन किसी भी काम में नहीं लगता है। अगर यह बीमारी लंबे समय तक रहती है तो ये डिप्रेशन का रूप ले सकती है। हालत ज्यादा गंभीर होने पर पीड़ित में आत्महत्या की प्रवृत्ति बढ़ जाती है।

आपको बता दें कि नेहा कक्कड़ ने कई बार रियिलिटी शो या अन्य प्रोग्रामों में अपने एंग्जायटी इशू के बारे में बात की है। वहीं अगर नेहा कक्कड़ के वर्क फ्रंट की बात करें तो नेहा अपने भाई टोनी के साथ मिलकर कई सिंगल गाने रिलीज कर चुकी हैं। वहीं पर्सनल लाइफ में उनके प्रेग्नेंट होने की खबरें आ रही हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...