1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. बॉलीवुड की एक्ट्रेस अरुणा ईरानी ने क्यों की 40 साल की उम्र में शादी, जानिए पूरी वजह..

बॉलीवुड की एक्ट्रेस अरुणा ईरानी ने क्यों की 40 साल की उम्र में शादी, जानिए पूरी वजह..

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस अरुणा ईरानी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर अपनी पहचान बनाई। अपने फिल्मी करियर में उन्होंने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। हिंदी फिल्मों के अलावा कन्नड़, मराठी और गुजराती फिल्मों में भी काम किया है। हमनें अरुणा ईरानी को ज्यादातर हर फिल्मों में सपोर्टिंग रोल को निभाते हुए देखा है। अरुणा ईरानी ने लंबे समय से बड़े पर्दे से दूरी बना रखी है। 

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुंबई: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस अरुणा ईरानी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर अपनी पहचान बनाई। अपने फिल्मी करियर में उन्होंने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। हिंदी फिल्मों के अलावा कन्नड़, मराठी और गुजराती फिल्मों में भी काम किया है। हमनें अरुणा ईरानी को ज्यादातर हर फिल्मों में सपोर्टिंग रोल को निभाते हुए देखा है। अरुणा ईरानी ने लंबे समय से बड़े पर्दे से दूरी बना रखी है।

डांस, कॉमेडी, वैम्प, हिरोइन, मां, बहन के हर रोल में अरुणा ने खुद को साबित किया है. कॉमेडी किंग महमूद के साथ उनकी जोड़ी ‘औलाद’, ‘हमजोली’, ‘नया जमाना’ जैसी फिल्मों में खूब सराही गई. ‘बेटा’ फिल्म में निभाया गया उनका रोल खूब पसंद किया गया. इस रोल के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। प्रोफेशनल जिंदगी के अलावा अरुणा ईरानी की निजी जिंदगी भी चर्चा में रही। एक इंटरव्यू में अरुणा ईरानी ने माना है कि महमूद के साथ उनके संबंध थे लेकिन ये प्यार से हटकर था।

अरुणा ईरानी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, महमूद और मैं बहुत अच्छे दोस्त थे. हम दोनों दोस्त से भी ज्यादा अच्छे थे. दोस्ती या कुछ और भी कह सकते हैं लेकिन हमने कभी शादी नहीं की। हम कभी प्यार में नहीं थे। अरुणा ईरानी ने 40 साल की उम्र में शादी की थी। जब अरुणा ईरानी की कुकु कोहली से मुलाकात हुई तो वो उनकी फिल्म के डायरेक्टर थे।

अरुणा ने बताया,” सच कहूं तो मैं कब उनसे जुड़ गई थी ये मुझे भी नही पता चला था.” शादी से पहले अरुणा ईरानी को ये बात पता थी कि कुकु कोहली शादीशुदा हैं और उनके बच्चे भी हैं।

अरुणा ने साल 1960 में कुकु कोहली से शादी कर ली थी। शादी के बाद अरुणा ने मां ना बनने का फैसला लिया था। उनका ये मानना था कि बच्चों और उनके बीच में उम्र और जनरेशन का जो फासला होगा उसे संभालने में दिक्कत होगी। आपको बता दें, अरुणा ईरानी के पति कुकु कोहली जाने माने फिल्म डायरेक्टर है।

साल 1961 में आई फिल्म ‘गंगा जमुना’ में उन्होंने अभिनेत्री अजरा के बचपन की भूमिका निभाई थी। इसके बाद उन्होंने ‘जहांआरा’, ‘फर्ज’, ‘उपकार’ जैसी फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार निभाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...