1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. जेल से रिहा होने के बाद भी आजाद नहीं हुए आर्यन खान, यहां रहेंगे बंद; करने होंगे इन तीन सख्त नियमों का पालन

जेल से रिहा होने के बाद भी आजाद नहीं हुए आर्यन खान, यहां रहेंगे बंद; करने होंगे इन तीन सख्त नियमों का पालन

Aryan Khan did not become free even after being released from jail; 27 दिनों बाद जेल से रिहा हुए आर्यन खान। जेल से रिहा होने के बाद भी नहीं होंगे आजाद। करने होंगे इन तीन सख्त नियमों का पालन।

By Amit ranjan 
Updated Date

मुंबई : बॉलीवुड के बादशाह माने जाने वाले शाहरुख खान के लाड़ले आर्यन खान आखिरकार 27 दिनों बाद जेल से रिहा हो गये। जेल से छूटने के बाद आर्यन पापा की कार की में सवार होकर अपने घर पहुंचे। लेकिन वे अपने घर पहुंचने के बाद भी आजाद नहीं रह पाएंगे। इसकी वजह उनके पेरेंट्स शाहरुख खान और गौरी खान (Gauri Khan) है। शाहरुख-गौरी ने आर्यन के घर पहुंचते ही उनके लिए 3 सख्त नियम बना दिए, ताकि आगे किसी मुसीबत का सामना न करना पड़े।

बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट की मानें तो शाहरुख-गौरी से जुड़े एक करीबी सूत्र ने बताया है कि सबसे पहले उनके पेरेंट्स यह सुनिश्चित करेंगे कि बेटे को उनसे जुड़ी कोई भी मीडिया कवरेज से बचाया जाए, जो पहले उनके मामले में हो चुका है या हो रहा है। वे आर्यन को कुछ हफ्तों में मीडिया में उनके बारे में कही गई या लिखी गई हर बात से परेशान नहीं करना चाहते।

दूसरा नियम के अनुसार आर्यन खान की कंपनी यानी उनके दोस्तों पर पैनी नजर रखी जाएगी। शाहरुख और गौरी सोशल मीडिया पर उनके दोस्तों या फोन के जरिए संपर्क करने वालों पर कड़ी नजर रखेंगे। वे नहीं चाहते कि आर्यन ऐसे लोगों के साथ रहें, जो उनके लिए छोटी सी भी मुसीबत खड़ी कर सकते हों।

तीसरे नियम के हिसाब से शाहरुख और गौरी ने फैसला किया है कि वे लंबे समय तक आर्यन को पब्लिक अपीरियंस से दूर रखेंगे। इसका मतलब है कि आर्यन अभी लंबे समय तक घर में ही रहेंगे।

वैसे, आपको बता दें कि शाहरुख का बेटा यूं तो लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करता है, लेकिन उसे बिंदास जिंदगी और लग्जरी लाइफस्टाइल जीने का शौक है। सोशल मीडिया पर आर्यन की पार्टीज एन्जॉय करते कई फोटोज देखी जा सकती है।

24 साल के आर्यन ने लंदन के सेवन ऑक्स स्कूल से 12वीं पास की है। इससे पहले वे मुंबई के धीरूभाई अंबानी स्कूल में पढ़ रहे थे। उनको 2020 में यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया से बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स, सिनेमैटिक आर्ट्स, फिल्म एंड टेलीविजन प्रोडक्शन, स्कूल ऑफ सिनेमैटिक आर्ट्स की डिग्री मिली है।

आपको बता दें कि आर्यन खान को एक्टिंग में बिल्कुल भी इंटरेस्ट नहीं है। वे कैमरे के पीछे रहकर ही नाम कमाना चाहते हैं। कुछ महीने पहले उन्हें करन जौहर और यशराज फिल्म्स के ऑफिस के बाहर देखा गया था। वे यहां फिल्म मेकिंग से जुड़ी चीजों को समझने गए थे।

आर्यन ने 2004 में आई फिल्म द इनक्रेडिबल्स (हम हैं लाजवाब) और द लायन किंग (2019) में वॉइस ओवर किया है। आर्यन को इनके लिए बेस्ट डबिंग चाइल्ड वॉइस आर्टिस्ट का अवॉर्ड भी मिला है। आर्यन बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्होंने फिल्म कभी खुशी कभी गम (2001) में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया है। इसमें उन्होंने अपने पापा शाहरुख खान के बचपन का रोल प्ले किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...