1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. एक्टर सोनू सूद की सोशल मीडिया पर ‘वाह-वाही’ फैंस ने कहा लगवा दो बिजली मिटर !

एक्टर सोनू सूद की सोशल मीडिया पर ‘वाह-वाही’ फैंस ने कहा लगवा दो बिजली मिटर !

सोनू सूद ने एक यूजर की रिक्वेस्ट पर उसका बिजली का नया मीटर लगवाकर दिया है. सोनू सूद ने ट्विटर पर नए बिजली के मीटर की फोटो शेयर की है. जिसे उन्हें यूजर ने मीटर लगने के बाद धन्यवाद कहते हुए व्हाट्सएप किया था

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

 रिपोर्ट: अतुल कुमार

 मुंबई: सोनू सूद को कौन नहीं जानता मई 2020 में, COVID-19 महामारी के कारण देशव्यापी तालाबंदी के दौरान, सूद ने हजारों फंसे हुए भारतीय प्रवासी श्रमिकों को उनके लिए बसों, विशेष ट्रेनों और चार्टर्ड उड़ानों की व्यवस्था करके उनके घरों तक पहुँचने में मदद की थी, जुलाई 2020 में उन्होंने किर्गिस्तान में फंसे 1,500 से अधिक भारतीय छात्रों को बिश्केक से वाराणसी ले जाने के लिए चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था की। महामारी के दौरान उनके दान की सराहना की गई, और उन्हें भारत में एक वास्तविक जीवन के नायक के रूप में प्रतिष्ठित किया गया।25 जुलाई 2020 को, एक किसान की बेटियों के खेत की जुताई करने का एक वीडियो, जैसे बैल अपने कंधों पर जूए के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। सूद ने जल्दी से परिवार को ट्रैक्टर भेजा, 5 अगस्त 2020 को, उन्होंने मुख्य रूप से तमिलनाडु के 101 मेडिकल छात्रों की मदद की, जो लॉकडाउन के दौरान मॉस्को में फंसे हुए थे, उनकी मदद के लिए अपनी टीम से संपर्क करने के बाद उनके द्वारा की गई चार्टर्ड फ्लाइट से सुरक्षित चेन्नई पहुँचे। इसी तरह सोनू सूद के द्वारा किये गये सामाजिक कार्यो की जितनी सराहना की जाय उतनी ही कम है.
छोटे – बड़े सभी सामाजिक कर्यो मे है सोनू सूद की दिलचस्पी 

सोनू सूूद एक बार फिर लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गए है। एक बार फिर सोनू सूद ने ऐसा काम किया है, जिससे हम या आप सोच नहीं सकते है। सोनू ने एक व्यक्ति के घर रोशनी की किरण उनके घर में उजागर की है ।  वही सोनू सूद ने एक यूजर की रिक्वेस्ट पर उसका बिजली का नया मीटर लगवाकर दिया है। सोनू सूद ने ट्विटर पर नए बिजली के मीटर की फोटो शेयर की है। जिसे उन्हें यूजर ने मीटर लगने के बाद धन्यवाद कहते हुए व्हाट्सएप किया था।

सोनू को प्रिया दुबे नाम की एक यूजर ने ट्वीट कर लिखा था- सर मेरे बिजली के मीटर में डिस्पले की दिक्कत है। जिसकी वजह से मुझे 1200 रुपये बिल आया है. मैं 2 महीने से mseb ऑफिस का विजिट कर रही हूं लेकिन उनके पास मेरा मीटर रिप्लेस करने के लिए कोई मीटर नहीं है. कृप्या मेरी मदद करें।

यूजर के इस ट्वीट के जवाब में सोनू सूद ने लिखा- कभी नहीं सोचा था कि एक दिन मुझे बिजली का मीटर इंस्टॉल कराना पड़ेगा। यूजर के घर पर बिजली का मीटर लगवाने के बाद सोनू सूद ने ट्वीट कर लिखा- आज आपने मुझसे बिजली का नया मीटर भी लगवा लिया।

 

सोनू सूद ने यूजर के व्हाट्स एप का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जिसमें उसने एक्टर के अरजेंट कॉपरेशन का शुक्रिया अदा किया है सोनू सूद की इस मदद को लोगों ने सराहा है। कई यूजर्स ने सोनू सूद को उनका नया मीटर लगवाने के लिए शुक्रिया कहा है। अब इसे सोनू सूद की नेकदिली ही कहेंगे कि… उन्होंने लोगों की मदद करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। साल 2020 से सोनू सूद लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं। तभी तो लोग उन्हें अपना मसीहा मान बैठे हैं आलम ये है कि कोई भी मदद की जरूरत हो लोगों के जहन में संबंधित अधिकारियों की बजाय सोनू सूद का नाम आता है। सोनू को वैसे तो हमने फिल्मों में अधिकतर विलन के रोल में ही देखा है।

लेकिन 2020 में आई महामारी कोरोना ने हमें सोनू का एक ऐसा रूप दिखाया है जिसे उन्होंने रियल लाइफ हीरो (Sonu Sood Real Life Hero) बना दिया है। जिस तरह से सोनू ने महामारी के बीच लोगों की मदद की है वह काबिले-तारीफ है।

गरीबो के लिये तो सोनू सूद असल जिंदगी के शक्तिमान से कम नही है बस उनको किसी के जरूरतो का पता चलना चाहिये बिना कहे ही उनकी जरूरते पूरी कर देते है।

सोनू सूद (Sonu Sood ) ने आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) के एक गरीब किसान के घर ट्रैक्टर (Tractor) भिजवा कर उसकी मदद के लिए सामने आए थे । चित्तूर (Chittoor) के नागेश्वर राव (Nageshwar Rao) के पास न तो बैल थे, और न ही किराये पर बैल लेने के लिए पैसा थे. मजबूरी में उन्होंने खेत में हल को खींचने के लिए अपनी दो बेटियों को लगाया था ।

वीडियो में लड़कियां जिस मेहनत से खेत को जोत रही थीं, वो देख सभी का दिल पिघल गया । सोनू सूद (Sonu Sood) ने भी जैसे इस वीडियो को देखा उस के बाद उन्होंने नागेश्वर राव (Nageshwar Rao) के परिवार की मदद करने में देर नहीं की और उन्होंने इस परिवार को एक ट्रेक्टर (Tractor)भेज दिया ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...