Home देश SC में सुनवाई के दौरान चिदंबरम ने कहा, क्या मैं ‘रंगा-बिल्ला’ जैसा अपराधी हूं ?

SC में सुनवाई के दौरान चिदंबरम ने कहा, क्या मैं ‘रंगा-बिल्ला’ जैसा अपराधी हूं ?

5 second read
0
6

INX मीडिया घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी बनाए गए पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को बुधवार को भी जमानत नहीं मिल सकी।

सुप्रीम कोर्ट के सामने सुनवाई के दौरान चिदंबरम की तरफ से पेश वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कहा हाईकोर्ट ने जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा है कि मुझे (चिदंबरम को) रिहा करने का गलत संदेश जाएगा, मानो मैं कोई रंगा- बिल्ला सरीखा अपराधी हूं।

बताते चले रंगा और बिल्ला को 1978 में दिल्ली में दो भाई-बहन दीता और संजय चोपड़ा के अपहरण और हत्या का दोषी ठहराया गया था और इन दोनों को मौत की सजा सुनाई गई थी। इन दोनों अपराधियों को 1982 में फांसी दी गई थी।

पी. चिदंबरम ने बुधवार को SC में दलील दी कि उन्हें ‘अनुचित तरीके से सिर्फ इसलिए जेल में रखा गया है क्योंकि वह आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्य आरोपी कार्ति चिदंबरम के पिता हैं और इस मामले से उन्हें जोड़ने के लिए उनके खिलाफ ‘एक भी साक्ष्य’ नहीं है।

इस बीच दिल्ली की एक अदालत ने INX मीडिा धन शोधन मामले में चिदंबरम की न्यायिक हिरासत की अवधि बुधवार को दो सप्ताह के लिए बढ़ा दी। यह मामला प्रवर्तन निदेशालय ED ने दर्ज किया था।

Share Now
Load More In देश
Comments are closed.