Home अलीगढ़ सीबीआई पहुंची जेल,हाथरस कांड के आरोपियों के दर्ज हुए बयान

सीबीआई पहुंची जेल,हाथरस कांड के आरोपियों के दर्ज हुए बयान

0 second read
0
22

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 साल की दलित लड़की के साथ कथित गैंगरेप और हत्या के मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम सोमवार को अलीगढ़ पहुंची है। सीबीआई ने अलीगढ़ जिला जेल और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज का दौरा किया है।

इस केस के आरोपी अलीगढ़ जेल में बंद हैं, वहीं जेएलएन मेडिकल कॉलेज में पीड़िता का कई दिनों तक इलाज हुआ था। सीबीआई टीम ने क्या पूछताछ की है, इसको लेकर अभी जानकारी सामने नहीं आई है।

हाथरस मामले में बीते एक हफ्ते से सीबीआई टीम पीड़िता के गांव में जांच कर रही थी। यहां लड़की के परिजनों से काफी पूछताछ हुई और गांव के लोगों से भी टीम ने जनकारी ली। इसके बाद सीबीआई टीम अब अलीगढ़ पहुंची है।

जानकारी के मुताबिक, सीबीआई की एक टीम जेएन मेडिकल कॉलेज में लड़की का इलाज करने वाली टीम से जानकारी लेगी तो दूसरी टीम जेल जाकर आरोपियों से पूछताछ करेगी।

सीबीआई की टीम इससे पहले चंदपा थाने में पुलिसवालों से पूछताछ कर चुकी है। वहीं पीड़िता के भाई और पिता से भी सीबीआई पूछताछ कर चुकी है।

बता दें कि 14 सितंबर को हाथरस के गांव में दलित लड़की के साथ कथित गैंगरेप का मामला सामने आया था। लड़की के साथ मारपीट भी की गई थी।

जख्मी हालत में उसे हाथरस लाया गया, जहां से अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया था। यहां 28 सितंबर तक उसका इलाज किया गया।

सेहत में सुधार ना होने पर यहीं से उसे दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में रेफर किया गया। एक दिन बाद उनकी मौत हो गई थी। मामले में उत्तर प्रदेश की सरकार, पुलिस और प्रशासन पर पीड़िता के परिवार ने गंभीर आरोप लगाए और आरोपियों की ओर से पक्ष लेने की बात कही।

जिसके बाद राज्य सरकार ने मामला सीबीआई को सौंपने की सिफारिश की। जिसके बाद मामले की जांच सीबीआई ने शुरू की। इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी बनाई थी।

Load More In अलीगढ़
Comments are closed.