Home बड़ी खबर CAA: स्थिति में सुधार के बाद लखनऊ में फिर से बहाल हुई इंटरनेट सेवाएं

CAA: स्थिति में सुधार के बाद लखनऊ में फिर से बहाल हुई इंटरनेट सेवाएं

2 second read
0
31

नागरिकता कूनन और एनआरसी को लेकर मचे बवाल के कारण उत्तर प्रदेश में काफी समय तक इंटरनेट सेवा को बंद रखा गया था। लेकिन स्थिति में सुधार के बाद लखनऊ में फिर से इंटरनेट को बहाल किया जा रहा है। साथ ही जिला प्रशासन की तरफ से 19 दिसंबर को हुई हिंसा में नुकसान का आकलन भी कर लिया गया है।


बताते चलें कि, नागरिकता संशोधन पर हुए हिंसा बवाल के बाद कई सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान हुआ है। जिला प्रशासन के अनुसार इस हिंसा और उपद्रव में अब तक करीब साढ़े चार करोड़ का नुकसान सामने आया है। वहीं प्रशासन की तरफ से 150 लोगों को नोटिस भेजा गया है।


जिला प्रशासन के अनुसार नोटिस की कार्रवाई के बाद रिकवरी नोटिस की कार्रवाई की जाएगी। उधर इन प्रदर्शनों को लेकर समूचे उत्तर प्रदेश में कार्रवाई जारी है। अभी तक राज्य के विभिन्न जिलों में कुल 372 मुकदमे दर्ज किए गए हैं, वहीं 1246 लोगों को इस संबंध में गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा 5558 लोग हिरासत में भी लिए गए हैं। 19 दिसंबर के विरोध-प्रदर्शन के दौरान लखनऊ के हजरतगंज, कैसरबाग, ठाकुरगंज और हसनगंज क्षेत्र में करीब 35 वाहनों को आगे के हवाले कर दिया था।


मामले में लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने एडीएम विश्वभूषण मिश्र के नेतृत्व में टीम बनाकर हुए नुकसान का मूल्यांकन करने के निर्देश दिए थे। डीएम के अनुसार जिन 150 लोगों को नोटिस भेजा गया है, उनसे जवाब मिलने के बाद रिकवरी नोटिस भेजा जाएगा। इसके बाद जरूरत पड़ी तो संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई होगी।

Share Now
Load More In बड़ी खबर
Comments are closed.