Home ताजा खबर CAA: एएमयू के 10 हजार अज्ञात छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

CAA: एएमयू के 10 हजार अज्ञात छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

8 second read
0
64

नागरिकता कूनन को लेकर हुई हिंसा में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पुलिस ने 10,000 अज्ञात छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक 15 दिसंबर को कैंपस में प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मामले में यह केस दर्ज किया गया है।

बताते चलें कि, 15 दिसंबर को कैंपस में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में काफी बवाल हुआ था। वहीं, यूपी में हुए विरोध प्रदर्शन में हिंसकों ने काफी नुकसान पहुंचाया था। जिसमें प्रदर्शनकारियों ने सरकारी संपत्ति, गाड़ियां, पुलिस चौकी, पुलिस थाने पुलिस वैन और तमाम जगहों पर आग लगाकर प्रदर्शन किया था।

इस प्रदर्शन के बाद योगी सरकार ने सख्त आदेश देते हुए कहा था कि जो भी हिंसा में पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए यूपी प्रशासन ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपियों की पहचान कर उनको नेटिस भेज रही है। वहीं, योगी ने यह भी आदेश दिया है कि जो भी हिंसा फैलाते हुए पाया जाएगा, उससे वसूली कर नुकसान की भरपाई की जाएगी।

बताते चलें कि, बुलंदशहर में हिंसा के दौरान हुए नुकसान की भरपाई की दिशा में बीते शुक्रवार को मुस्लिम समाज से जुड़े स्थानीय सभासद और प्रबुद्ध लोगों ने आगजनी के दौरान हुए नुकसान को लेकर छह लाख 27 हजार 507 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट डीएम और एसएसपी को दिया है।

Share Now
Load More In ताजा खबर
Comments are closed.