1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राज बनकर दूसरे धर्म का युवक नाबालिग युवती को प्रेम जाल में फंसाकर की दूसरी शादी, पीड़िता ने कार्ट में सुनाई आपबीती

राज बनकर दूसरे धर्म का युवक नाबालिग युवती को प्रेम जाल में फंसाकर की दूसरी शादी, पीड़िता ने कार्ट में सुनाई आपबीती

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

प्रयागराज: यूपी के प्रयागराज जिले से लव जिहाद का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी दंग रह जायेंगे। जिले के घूरपुर की एक छात्रा को एक शादीशुदा युवक ने नाम बदलकर प्रेम जाल में फंसा लिया। जिसके बाद उसने छात्रा को बहला फुसलाकर अपने साथ भगा ले गया। मामला उस वक्त और गंभीर हो गया जब पीड़ित किशोरी ने कोर्ट में बयान देते हुए सच्चाई बताई।

आपको बता दें कि इससे पहले घूरपुर पुलिस ने पीड़ित किशोरी के बयान के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ धर्म परिवर्तन करके शादी रचाने और रेप की धाराएं बढ़ा दी हैं। आरोपी पहले से ही जेल में बंद है। घूरपुर के एक गांव की 16 वर्षीय किशोरी हाईस्कूल में पढ़ती है। उसके पिता की चाय की दुकान थी। गौहनिया निवासी आरोपी एतराज उस दुकान पर आता जाता था। इस बीच दुकानदार की बेटी से एतराज की दोस्ती हो गई।

आरोपी एतराम ने किशोरी से राज बन उससे बातचीत करने लगा। छात्रा को प्रेम जाल में फंसाकर 15 मई की रात उसको भगा ले गया। इसके बाद उसने हिंदू रीति रिवाज से मंदिर में शादी रचा ली, लेकिन इस बात का खुलासा नहीं किया कि वह पहले से शादीशुदा व दूसरे धर्म का है।

इधर,  पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बहला फुसलाकर भगा ले जाने का केस दर्ज किया। नाबालिग को भगा ले जाने के मामले में पुलिस ने कुछ दिन पहले आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मिली जानकारी के मुताबिक इस बीच छात्रा को राज की असलियत की जानकारी हुई।

इस बात का खुलासा राज के एक आईडी से हुआ कि वह दूसरे धर्म का है। गांव वालों ने भी बताया कि उसकी शादी हो चुकी है। उसकी पहली पत्नी की मौत भी हो चुकी है। छात्रा को बरामद करने के बाद पुलिस ने उसका मेडिकल परीक्षण कराया। पुलिस पीड़िता को कोर्ट में बयान के लिए ले गई

इसके बाद पीड़ित छात्रा ने कोर्ट में बयान दिया कि धर्म बदलकर युवक ने उसके साथ शादी रचाई थी। शारीरिक शोषण किया। छात्रा के बयान के आधार पर पुलिस ने धर्म परिवर्तन, रेप और पॉक्सो एक्ट की धाराएं बढ़ा दीं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads