1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. राकेश झुनझुनवाला की इस कंपनी में आप भी बन सकते हैं साझेदार, करना होगा ये काम…

राकेश झुनझुनवाला की इस कंपनी में आप भी बन सकते हैं साझेदार, करना होगा ये काम…

You can also become a partner in this company of Rakesh Jhunjhunwala; स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी लाने जा रही है IPO। पेटीएम और ज़ोमैटो के बाद 2021 में तीसरा सबसे बड़ा होगा आईपीओ।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : शेयर बाजार के दिग्‍गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के स्‍टेक वाली कंपनी स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी चर्चा में है। दरअसल यह कंपनी IPO लाने जा रही है जिसका 7249 करोड़ रुपये का प्राइस बैंड भी तय हो गया है। कंपनी ने प्राइस बैंड की रकम 870 रुपये से 900 रुपये के बीच रखी है।

यह पेटीएम और ज़ोमैटो के बाद 2021 में तीसरा सबसे बड़ा आईपीओ होगा, जिसने बाजार से IPO के जरिए 18300 करोड़ रुपये और 9375 करोड़ रुपये जुटाए थे। Star Health का IPO 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक खुला रहेगा। इस IPO में 2000 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्‍यू होगा।

आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 30 नवंबर को खुलेगा और 2 दिसंबर को बंद होगा। इस इश्यू में 2000 करोड़ रुपये तक का ताजा इश्यू और 58,324,225 शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल होगी। क्यूआईबी के लिए कोटा 75 फीसदी, एनआईआई 15 फीसदी और रिटेल 10 फीसदी पर आरक्षित है। ऊपरी मूल्य बैंड देश के सबसे बड़े निजी स्वास्थ्य बीमाकर्ता का मूल्य लगभग 51,000 करोड़ रुपये या 7 अरब डॉलर होगा। शुद्ध आय को कंपनी के पूंजी आधार को बढ़ाने के लिए तैनात करने का प्रस्ताव है। बिक्री के प्रस्ताव में विक्रेताओं में तीन प्रमोटर, सेफक्रॉप इन्वेस्टमेंट्स, कोणार्क ट्रस्ट और एमएमपीएल ट्रस्ट शामिल हैं। गैर-प्रवर्तकों में एपिस ग्रोथ, यूनिवर्सिटी ऑफ नोट्रे डेम और एमआईओ स्टार और अन्य अपनी हिस्सेदारी घटाएंगे।

कितने शेयरों का है स्‍लॉट

अगर आप Star Health के IPO में निवेश करना चाहते हैं तो यह निवेश का अच्‍छा मौका है। कंपनी ने इसके लिए 870 रुपये से 900 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। एक लॉट में 16 शेयर होंगे। अगर आप 15000 रुपये तक निवेश करते हैं तो शेयर अलॉटमेंट के बाद आप Rakesh Jhunjhunwala के स्‍टेक वाली कंपनी में साझीदार बन सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...