1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. ये तगड़ा बिजनेस मात्र 10 हजार रुपये से कर सकतें हैं शुरूवात, होगी बम्पर कमाई

ये तगड़ा बिजनेस मात्र 10 हजार रुपये से कर सकतें हैं शुरूवात, होगी बम्पर कमाई

This strong business can be started with only 10 thousand rupees; आप मात्र 10 हजार रुपये से शुरु कर सकते हैं आइसक्रीम पार्लर। बिजनेस में आपको कभी भी घाटा नहीं होगा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : अगर आपके पास बिजनेस शुरू करने के लिए ज्यादा पैसे नहीं है तो आप बहुत कम पैसा खर्च कर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। यह बिजनेस शुरू करके आप अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं। हम आज आपको एक बेहतरीन बिजनेस आइडिया के बारे में बताते हैं। इस बिजनेस आइडिया को शुरू  करने के लिए आपको सिर्फ 10 हजार रुपये की जरूरत होगी।

बात कर रहें हैं आइसक्रीम पार्लर की जिसे आप मात्र 10 हजार रुपये से शुरु कर सकते हैं। इस बिजनेस में आपको कभी भी घाटा नहीं होगा क्योंकि देशभर में आइसक्रीम खाना पसंद करने वालों की कमी नहीं है। लोगों में आइसक्रीम का बहुत क्रेज है। गर्मी हो या सर्दी आइसक्रीम खाना हर कोई पसंद करता है। चाहे कोई रेस्टोरेंट मे खाना खाने जाए या किसी शादी, पार्टी में जाए आइसक्रीम खाना कभी नहीं भूलता है। यही वजह है कि आइसक्रीम पार्लर (Ice Cream Parlour) में लगाया हुआ पैसा कभी बर्बाद नहीं होता है।

जान लें कि आइसक्रीम पार्लर शुरू करने के लिए आपके पास सिर्फ एक फ्रीजर की आवश्यकता पड़ेगी। अगर आपका ये बिजनेस तेजी से चल पड़ा तो आपको तरक्की बहुत तेजी से होगी। पिछले कुछ सालों में आइसक्रीम का बिजनेस तेजी से बढ़ा है।

लेना होगा FSSAI लाइसेंस

आइसक्रीम पार्लर खोलने के लिए आपको FSSAI से लाइसेंस लेने की जरूरत होगी. FSSAI से आपको 15 डिजिट का एक रजिस्ट्रेशन नंबर मिलेगा। लाइसेंस मिलने के बाद ये सुनिश्चित हो जाएगा कि आपके यहां का फूड FSSAI के स्टैंडर्ड को पूरा करता है। FICCI की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2022 तक देश में आइसक्रीम का बिजनेस 1 अरब डॉलर यानी 7422 करोड़ रुपये से ज्यादा का हो जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...