1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने लॉन्च किया यह कार्ड, इन जरूरतों के लिए कर सकते हैं कार्ड का उपयोग

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने लॉन्च किया यह कार्ड, इन जरूरतों के लिए कर सकते हैं कार्ड का उपयोग

Paytm Payments Bank launched this card, you can use the card for these needs; पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिडेट ने सोमवार को पेटीएम ट्रांजिट कार्ड लॉन्च किया। अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को कर सकते हैं पूरा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली :  एक राष्ट्र एक कार्ड के विजन को ध्यान में रखते हुए पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिडेट ने सोमवार को पेटीएम ट्रांजिट कार्ड लॉन्च किया है। यूजर्स इस कार्ड के जरिए अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। जैसे मेट्रो, रेलवे, राज्य की मालिकाना हक वाली सरकारी बसों, टोल और पार्किंग में इस कार्ड का उपयोग कर पेमेंट कर सकते हैं। इतना ही नहीं ऑनलाइन शॉपिंग और ATM से पैसे निकालने में भी इस कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने एक बयान में कहा है कि ट्रांजिट कार्ड के जरिए लोग बैंकिंग और ट्रांजैक्शन से जुड़े सभी काम आसानी से हो सकेंगे। इस कार्ड में पूरी तरह से डिजिटल प्रक्रिया अपनाई गई है। यह कार्ड यूजर्स को होम डिलिवरी की जाएगी। प्रीपेड कार्ड सीधे वॉलेट से लिंक होता है। पेटीएम ट्रांजिट कार्ड हैदराबाद मेट्रो रेल के सहयोग से रोलआउट किया गया है। हैदराबाद में अब यूजर्स ट्रांजिट कार्ड खरीद सकते हैं। हैदराबाद में यह कार्ड उनके लिए बेहतर रहेगा जो दिन भर मेट्रो, रेल, बस सर्विस का इस्तेमाल करते हैं।

इतना ही नहीं यह कार्ड दिल्ली एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन और अहमदाबाद मेट्रो में शुरू हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक लोग पेटीएम ट्रांजिट कार्ड का इस्तेमाल एक ही कार्ड के जरिए मेट्रो शहरों के साथ- साथ देश भर के अन्य मेट्रो में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। पेटीएम पेमेंट्स बैंक के MD और CEO सतीश गुप्ता ने कहा कि पेटीएम ट्रांजिट कार्ड के लॉन्च होने से लाखों भारतीय एक ही कार्ड के जरिए सारे काम कर सकेंगे। इस कार्ड में बैंकिंग जरूरतों और ट्रांसपोर्ट का खासतौर से खयाल रखा गया है।

बता दें कि FASTags की सफलता के बाद पेटीएम ट्रांजिट कार्ड मास ट्रांजिट कैटेगरी में बैंक का दूसरा प्रोडक्ट है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक देश का पहला बैंक है, जिसने 1 करोड से अधिक FASTag जारी किए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...