1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. अब मुकेश अंबानी नहीं ये हैं एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति, जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक

अब मुकेश अंबानी नहीं ये हैं एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति, जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक

Now Mukesh Ambani is not the richest person in Asia; अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने। गौतम अडानी की संपत्ति 88.8 अरब डॉलर आंकी गई है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली :  रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गये। इससे पहले गौतम अडानी दूसरे नंबर पर थे। ब्लूमबर्ग के मुताबिक 91 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अभी तक एशिया के सबसे अमीर आदमी थे। गौतम अडानी की संपत्ति 88.8 अरब डॉलर आंकी गई है।

एक रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार को शेयर बाजार में अडानी समूह के स्टॉक्स में शानदार तेजी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में गिरावट के चलते गौतम अडानी एशिया के नंबर वन अमीर हो गये हैं।

दरअसल साउदी अरबल की कंपनी Saudi Aramco के साथ डील टूटने के बाद से लगातार तीसरे दिन रिलायंस के शेयर में गिरावट देखी गई। रिलायंस इंडस्ट्रीज 1.44 फीसदी की गिरावट के साथ 2351.40 रुपये पर बंद हुआ है। जबकि अडानी समूह के लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में शानदार उछाल देखा गया है. अडानी पोर्ट्स 4.63 फीसदी की बढ़त के साथ 763 रुपये, अडानी इंटरप्राइजेज 2.08 फीसदी की उछाल के साथ 1742.90, वहीं अडानी ट्रांसमिशन 0.36 फीसदी की बढ़त के साथ 1948 पर बंद हुआ है। आपको बता दें शेयर बाजार में अडानी समूह की कुल छह कंपनियां लिस्टेड हैं। जिसमें इन तीन कंपनियों के अलावा अडानी ग्रीन, अडावी पावर और अडानी टोटल गैस शामिल है।

गौतम अडानी की संपत्ति में जबरदस्त इजाफा

पिछले एक साल में गौतम अडानी की संपत्ति में 55 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है वहीं मुकेश अंबानी की संपत्ति में केवल 14.3 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...