1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कंपनी में बेचे अपने आधे शेयर, जानें क्या है कारण

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कंपनी में बेचे अपने आधे शेयर, जानें क्या है कारण

Microsoft CEO Satya Nadella sold half of his shares in the company, know what is the reason; माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कंपनी में लगभग आधे शेयर बेच दिए। नडेला के पास माइक्रोसॉफ्ट के लगभग 17 लाख थे शेयर।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : भारतीय मूल के माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कंपनी में लगभग आधे शेयर बेच दिए हैं। फेडरल सिक्योरिटीज फाइलिंग से यह जानकारी सामने आई है। पिछले हफ्ते यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ फाइलिंग में माइक्रोसॉफ्ट ने बताया कि नडेला के पास माइक्रोसॉफ्ट के लगभग 17 लाख शेयर थे। लेकिन पिछले दो दिनों में वह 838,584 शेयर बेच चुके हैं।

यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन में की गई फाइलिंग के मुताबिक रेडमंड टेक जायंट ने बताया कि माइक्रोसाफ्ट कॉर्प के सीईओ सत्या नडेला ने पिछले हफ्ते सिर्फ दो दिनों में कंपनी में अपनी हिस्सेदारी के 838,584 शेयर बेच दिए हैं। रिपोर्ट में कहा गया कि इस लेन-देन के जरिए नडेला को 28.5 करोड़ डॉलर मिले। शेयरों का यह बड़ा सौदा 22 और 23 नवंबर को किया गया है।

नडेला ने इसलिए बेच दिए शेयर

माइक्रोसॉफ्ट के प्रवक्ता ने इस संबंध में एक लिखित बयान जारी करते हुए बताया कि नडेला ने व्यक्तिगत वित्तीय योजना और विविधिकरण कारणों से माइक्रोसॉफ्ट स्टॉक की अपनी हिस्सेदारी के आधे शेयरों का सौदा किया है। प्रवक्ता के अनुसार, नडेला कंपनी की निरंतर सफलता के लिए प्रतिबद्ध हैं और उनकी होल्डिंग माइक्रोसॉफ्ट बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स द्वारा निर्धारित सीमा से काफी अधिक है।

2014 में बने माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ

साल 2014 में सीईओ बनने के बाद से सत्या नडेला द्वारा ये सबसे बड़ी शेयर बिक्री की गई है। गौरतलब है कि भारतीय मूल के सीईओ नडेला के माइक्रोसॉफ्ट का मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनने के बाद यह कंपनी तेजी से बढ़ी है और दुनिया की सबसे मूल्यवान कंपनियों में से एक बन गई है। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी का वर्तमान में बाजार पूंजीकरण 2.53 खरब डॉलर है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...