1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. अगर आपके पास है 2 रुपये का ये सिक्का, तो आप बन सकते हैं लाखों के मालिक, जानें कैसे…

अगर आपके पास है 2 रुपये का ये सिक्का, तो आप बन सकते हैं लाखों के मालिक, जानें कैसे…

If you have this coin of 2 rupees, then you can become the owner of lakhs; 2 रुपये दे कर 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। क्विकर वेबसाइट पर इन दुर्लभ सिक्कों की कीमत 5 लाख रुपये लगाई गई।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : अगर आप कमाई के कुछ जरिए ढूंढ़ रहे हैं और झटके में लाखों के मालिक बनना चाहते हैं तो आपको एक आइडिया दे रहे हैं। जहां घर बैठे आप बिना कुछ काम किए लाखों रुपये की कमाई कर सकते हैं। अगर आपको पुराने सिक्कों के कलेक्शन करने का शौक है तो आपके लिए एक शानदार मौका आपके लिए है, जिसमें आप घर बैठे बिना कोई काम किए और बिना किसी मेहनत के आसानी से लखपति बन सकते हैं। ऐसा कई बार होता है कि लोग पुराने सिक्कों को बहुत संभाल कर रखते हैं। इसके बदले में आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। दरअसल आप सिर्फ 2 रुपये दे कर 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। सबसे कमाल की बात ये है कि आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। कोई भी व्यक्ति ये पैसे कमा सकता है।

अगर आपके गुल्लक या पर्स में 2 रुपये का सन 1994 सीरीज का बना सिक्का है तो आपकी फटाफट 5 लाख रुपये की कमाई हो जाएगी। इन सिक्कों की मांग बहुत अधिक है। इस सिक्के के पीछे विश्व खाद्य दिवस के मौके पर बना हुआ डिजाइन है। क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर इन दुर्लभ सिक्कों की कीमत 5 लाख रुपये लगाई गई है। हम आपको इससे कमाई करने का तरीका बताने जा रहे हैं।

इन सिक्कों भी है मांग

इसी तरह अंग्रेजों के शासनकाल में क्वीन विक्टोरिया के एक रुपये के सिल्वर के सिक्के का मूल्य दो लाख रुपये हैं। ऐसे ही साल 1918 के समय बने एक रुपये के ब्रिटिश सिक्के की कमत 9 लाख रुपये तक लग गई है। ई-कामर्स की साइट क्विकर पर ये सिक्के बेचे जा रहे हैं। इन सिक्कों की बाजार में काफी मांग है। अब यह बेचने और खरीदने वाले के ऊपर निर्भर करता है कि वो इसे कितने में खरीदते और बेचते हैं।

बेचने के लिए करना होगा ये काम

  • अगर आपके 2 रुपये का सिक्का है तो आप ऐड प्लेटफॉर्म क्विकर (Quikr) पर इसे ऑनलाइन बेच सकते हैं.
  •  इस वेबसाइट पर इस दुर्लभ सिक्के को खरीदार मोटी रकम दे रहे हैं।
  • 2 रुपये का सिक्का बेचने के लिए आपको सबसे पहले क्विकर (Quikr) पर एक सेलर के तौर पर अपने आपको रजिस्टर करना होगा।
  •  इसके बाद आपको सिक्के की फोटो क्लिक करके अपलोड करनी होगी।
  • इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करनी होगी।
  • वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करेगा।

इस वेबसाइट पर 2 तरह के विकल्प हैं। कॉइन खरीदने के लिए अभी खरीदें और बेचने का ऑफर करें। इस कॉइन को बेचने के लिए आपको Make a Offer पर क्लिक करना होगा। आप सिक्के की एक फोटो अपलोड करें और उसे अपलोड करें। इसके बाद खरीदार आपसे सीधे संपर्क करेगा। इस तरह आप अपना सिक्का बेच सकते हैं। आपको कितना पैसा मिलेगा यह पुरानी एंटीक सिक्कों के शौकीनों पर निर्भर करता है। कभी-कभी दुर्लभ सिक्कों के लिए तय की गई कीमत से ज्यादा रुपये मिलने की भी संभावना रहती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...