1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. अगर आप वोडाफोन-आइडिया के ग्राहक हैं तो जरूर पढ़िए यह खबर

अगर आप वोडाफोन-आइडिया के ग्राहक हैं तो जरूर पढ़िए यह खबर

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: वोडाफोन आइडिया ने अपने नियमों में बड़ा बदलाव किया है। अब यूजर्स को पोस्टपेड प्लान्स के साथ इस ओटीटी प्लेटफार्म का सब्सक्रिप्शन नहीं मिलेगा। वोडाफोन आइडिया ने यह कदम उस वक्त उठाया जब, Vi ने अपने पोस्टपेड प्लान्स के साथ ZEE5 प्रीमियम सब्सक्रिप्शन  देना बंद कर दिया। कंपनी ने हाल ही में 499 रुपये से ऊपर के चुनिंदा प्रीपेड योजनाओं के साथ डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी  का सब्सक्रिप्शन देना शुरू किया है।

आपको बता दें कि ZEE5 प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन आमतौर पर 999 रुपये प्रति वर्ष या 99 रुपये प्रति माह है। कंपनी के इस फैसले को देखकर ये कहा जा सकता है कि Vi अब ZEE5 प्रीमियम की वजह डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन देगा। आपको बता दें कि कंपनी ने जब अपने इस प्लान को हटाया तो 399 रुपये के पोस्टपेड प्लान के साथ डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन दे रहा है। इतना ही नहीं Vi RED रेंज पोस्टपेड प्लान के साथ अब आपको अमेज़न प्राइम, डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी और Vi मूवीज़ और टीवी ऐप का ओटीटी सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।

आपको बता दें कि कंपनी के पोस्टपेड प्लान में फैमिली रेंज को देखें तो 649 रुपये, 799 रुपये, 999 रुपये और 1,348 (REDX फ़ैमिली) रुपये में आती है, इस प्लान में आपको अब ZEE5 प्रीमियम सदस्यता नहीं मिलेगी। वहीं Vi 355 रुपये, 405 रुपये, 595 रुपये, 795 रुपये और 2,595 रुपये के पांच प्रीपेड प्लान के साथ ZEE5 प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

आपको बता दें कि हाल ही में वोडाफोन आइडिया ने अपने कुछ खास प्रीपेड प्लान्स लॉन्च किए। जिसमें  कंपनी मुफ्त डिज़नी+ हॉटस्टार वीआईपी सब्सक्रिप्शन दे रही है। इस प्लान को लेने के लिए आमतौर पर 399 रुपये खर्च करने होते हैं। लेकिन वोडाफोन आइडिया 401, 501 रुपये, 601 रुपये और 801 रुपये वाले नए प्रीपेड प्लान के साथ यह सब्सक्रिप्शन फ्री दे रहा है। प्लान्स के साथ कंपनी ज्यादा डेटा, फ्री वॉयस कॉलिंग और एसएमएस का फायदा भी दे रही है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...