1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. पटरी पर लाने के लिए सरकार दे सकती है बीएसएनएल और एमटीएनएल को इतने लाख करोड़ का राहत पैकेज

पटरी पर लाने के लिए सरकार दे सकती है बीएसएनएल और एमटीएनएल को इतने लाख करोड़ का राहत पैकेज

Government can give relief package of so many lakh crores to BSNL and MTNL to bring them back on track; 1.3 लाख करोड़ रुपये का राहत पैकेज मिल सकता है

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : भारत की राज्य के स्वामित्व वाली घाटे में चल रही दूरसंचार फर्म महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) के शेयरों में गुरुवार को 15% तक की बढ़ोतरी हुई, एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि सरकार के पास पुनरुद्धार योजना है। इसे लेकर बीएसएनएल व एमटीएनएल  को 1.3 लाख करोड़ रुपये का राहत पैकेज मिल सकता है। शीर्ष सरकारी अधिकारियों के मुताबिक, कैबिनेट की अगली बैठक में यह प्रस्ताव भेजा सकता है। पैकेज में शामिल नकद सहायता राशि 25-30 हजार करोड़ होगी।

सरकार तरजीही शेयर के रूप में भी मदद कर सकती है। पैकेज पर बातचीत सरकार के उस फैसले के बाद शुरू हुई, जिसमें दोनों कंपनियों के विलय प्रस्ताव को ठुकराया गया था। पैकेज में 50 हजार करोड़ स्पेक्ट्रम बकाया चुकाने और 36 हजार करोड़ एजीआर बकाया भुगतान के मद में दिए जा सकते हैं।

शेयरों में 15 फीसदी उछाल

सरकार की ओर से बड़े राहत पैकेज की खबरों के बाद बृहस्पतिवार को एमटीएनएल के शेयरों में 15 फीसदी जबरदस्त उछाल दिखा। यह 10 मार्च के बाद कंपनी के स्टॉक में सबसे बड़ी एकदिनी बढ़त है। बीएसई पर शेयरों के भाव 20.70 रुपये पर आ गए, जो 2021 में अब तक 30.4 फीसदी चढ़े हैं। 31 मार्च तक कंपनी पर 25.6 हजार करोड़ का कर्ज बकाया है। वहीं, एनएसई पर 5.83% बढ़कर 19.05 रुपये पर कारोबार कर रहा है। साल-दर-साल (YTD) अवधि में या 2021 की शुरुआत के बाद से, स्टॉक में 38.91% की अच्छी वृद्धि हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...