1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. फ्लिपकार्ट अब दवाईयां भी पहुंचाएगी आपके घर, किफायती दर पर मिलेंगी दवाएं, जानें क्या है प्रक्रिया

फ्लिपकार्ट अब दवाईयां भी पहुंचाएगी आपके घर, किफायती दर पर मिलेंगी दवाएं, जानें क्या है प्रक्रिया

Flipkart will now deliver medicines to your home, medicines will be available at affordable rates; फ्लिपकार्ट पर अब आप दवाईयां ऑर्डर कर सकते हैं। फ्लिपकार्ट ने Flipkart Health+ को लॉन्च किया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : ई-कॉर्मस साइट फ्लिपकार्ट पर अब आप दवाईयां ऑर्डर कर सकते हैं। फार्मेसी की दुनिया में एंट्री के लिए फ्लिपकार्ट ने Flipkart Health+ को लॉन्च किया है जिसके जरिए वह लोगों के घर-घर दवाइयां पहुंचाएगी। फ्लिपकार्ट की हेल्थ प्लस ने कोलकाता स्थित कंपनी सस्तासुंदर में मेजोरिटी स्टेक खरीदने का फैसला किया है। सस्तासुंदर ऑनलाइन फार्मेसी और डिजिटल स्वास्थ्य देखभाल मंच सस्तासुंदरडॉटकॉम का संचालित करती है।

सस्तासुंदरडॉटकॉम भारत में एक प्रसिद्ध डिजिटल हेल्थकेयर और फार्मेसी प्लेटफॉर्म है। सस्तासुंदर ने दवा डिलीवर करने के लिए पहले से ही करीब 490 फार्मेसी कंपनियों से साझेदारी की है। इसमें जापान की कंपनी मित्सुबिशी और रोहतो फर्मास्युटिकल जैसी कंपनियों ने निवेश किया है। सस्तासुंदर हेल्थ से जुडे़ व्यक्तिगत परामर्श भी देती है।

फ्लिपकार्ट ने कहा है कि हेल्थ+ सर्विस के जरिए वह भारतीय ग्राहकों को असली दवा किफायती दर पर उपलब्ध कराएगी। कंपनी ने यह भी कहा है कि वह ई-डायग्नोस्टिक और ई-कंसलटेशन की सुविधा भी आने वाले समय में देगी।

1mg और फार्माईजी से होगी टक्कर

ऑनलाइन मेडिसिन डिलीवरी मार्केट में फ्लिपकार्ट हेल्थ+ का मुकाबला 1mg, अपोलो247, नेटमेड्स, मेडलाईफ और फार्माईजी जैसी कंपनियों से होगा।

इसी साल शुरू की थी अमेजन ने भी दवाईयों की होम डिलीवार: इससे पहले अमेजन ने इसी साल अगस्त में बेंगलुरु में अमेजन फार्मेसी की शुरुआत की थी। इसके अलावा इसी साल टाटा ने ऑनलाइन फार्मेसी 1mg को खरीदी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...