1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लोकसभा: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- आर्थिक ग्रोथ भले ही कम लेकिन मंदी जैसे हालात नहीं

लोकसभा: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- आर्थिक ग्रोथ भले ही कम लेकिन मंदी जैसे हालात नहीं

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को अर्थव्यवस्था को लेकर कहा कि, जीडीपी दर में भले ही गिरावट आई है, लेकिन यह मंदी नहीं है। राज्यसभा में अर्थव्यवस्था पर जवाब देते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि, अगर आप अर्थव्यवस्था को विवेकपूर्ण तरीके से देख रहे हैं तो आप देख सकते हैं कि विकास दर में कमी जरूर आई है, लेकिन अभी तक मंदी का माहौल नहीं है और मंदी कभी नहीं आएगी।

अर्थव्यवस्था पर सरकार को नाकाम बताने के आरोपों पर वित्त मंत्री ने कहा कि देश की सफल घरेलू उत्पाद विकास दर 2009-2014 के अंत में 6.4 प्रतिशत रही, जबकि 2014-19 के बीच यह 7.5 प्रतिशत पर रही थी।

सीतारमण ने आगे कहा कि NDA की सरकार में अर्थव्यव्था का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। हमारी सरकार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश में बढ़ोतरी हुई है। सरकार ने सफलतापूर्वक महंगाई पर नियंत्रण किया है।

आंकड़ो का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था की रफ्तार में सुधार परसेप्शन पर आधारित है, क्योंकि यह सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर निर्भर कर रहा है। साल 2009-14 के दौरान 189.5 अरब डॉलर का विदेशी निवेश आया, जबकि एनडीए की सरकार में महज पांच वर्षों में 283.9 अरब डॉलर का निवेश आया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...