1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. कोल इंडिया ने कोरोना के खिलाफ जंग में सरकार को दिए 221 करोड़ रुपए

कोल इंडिया ने कोरोना के खिलाफ जंग में सरकार को दिए 221 करोड़ रुपए

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए फिलहाल 3 मई तक के लिए लॉकडाउन चल रहा है। इस संकट की घड़ी में हर कोई सरकार की मदद के लिए सामने आ रहा है। इसी बीच कोल इंडिया ने कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री आपदा राहत एवं नागरिक सहायता (पीएम केयर्स) कोष में 221 करोड़ रुपये दिए हैं। शुक्रवार को कंपनी ने इसकी जानकारी दी। 

कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि, कोल इंडिया के कर्मचारियों ने स्वेच्छा से एक-एक दिन का वेतन दिया है। इस तरह से पीएम केयर्स कोष में 61 करोड़ रुपये दिए गए। इसके अलावा कंपनी ने कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) के तहत पीएम केयर्स कोष में 160 करोड़ रुपये दिए। अधिकारी ने कहा कि संकट के मौजूदा समय में तमाम चुनौतियों के बाद भी कंपनी कोयला का उत्पादन जारी रखे हुए है।

दरअसल कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ (पीएम केयर्स) का गठन किया है। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में देश की जानी-मानी हस्तियों और उद्योगपतियों ने राहत कोष में सहयोग दिया है। कई दिग्गजों ने इस बीमारी से लड़ने में मदद के लिए कदम उठाए हैं। 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...