1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. कोरोना की मार से उबर रहा विमानन क्षेत्र, अक्तूबर में हवाई यात्रियों की संख्या में इतने का फीसदी उछाल

कोरोना की मार से उबर रहा विमानन क्षेत्र, अक्तूबर में हवाई यात्रियों की संख्या में इतने का फीसदी उछाल

Aviation sector recovering from Corona's hit, such a percentage jump in the number of air passengers in October; अक्तूबर में हवाई यात्रियों की संख्या में 70 फीसदी का आया उछाल। हवाई यात्रा करने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 89.85 लाख पर पहुंची।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली :  वैश्विक महामारी कोरोना ने ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जहां प्रभाव नहीं छोड़ा है। खास कर एविऐशन क्षेत्र में भी इसका प्रभाव सबसे ज्यादा देखने को मिला। हालांकि, अब कोरोना के मामले कम होने और टीकाकरण की रफ्तार बढ़ने से देश का विमानन क्षेत्र हवाई यातायात के मामले में कोरोना-पूर्व के अपने स्तर के करीब पहुंच चुका है। अक्तूबर में हवाई यात्रियों की संख्या में 70 फीसदी का उछाल आया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या अक्तूबर में 70.46 फीसदी की दर से बढ़ी है। नागर विमानन महानिदेशलय (डीजीसीए) के अनुसार, इस तेजी के साथ हवाई यात्रा करने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 89.85 लाख पर पहुंच गई है। पिछले वर्ष समान माह में यह आंकड़ा 52.71 लाख था।

सबसे ज्यादा यात्रियों ने इंडिगो से किया सफर 

डीजीसीए के आंकड़ों के अनुसार, विमानन कंपनी इंडिगो से अक्तूबर में सबसे अधिक यात्रियों ने यात्रा की। इंडिगो ने बीते महीने 48.07 लाख लोगों को हवाई यात्रा कराई है। इसके अलावा बात करें टाटा समूह के हाथों में फिर से आई एयर इंडिया की। एयर इंडिया विमानों से अक्तूबर में 10.61 लाख लोगों ने हवाई यात्रा की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...