1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. आकाश अंबानी के बाद ईशा को मिलेगी अहम जिम्मेदारी! पढ़ें पूरी खबर..

आकाश अंबानी के बाद ईशा को मिलेगी अहम जिम्मेदारी! पढ़ें पूरी खबर..

मुकेश अंबानी अब अपनी जिम्मेदारियों को बच्चों के बीच बांटने में जुट गए हैं। रिलायंस जियो की बागडोर बड़े बेटे आकाश अंबानी को सौंपने के बाद अब बेटी ईशा को भी रिटेल कारोबार का चेयरमैन नियुक्त करने जा रहे हैं

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुकेश अंबानी अब अपनी जिम्मेदारियों को बच्चों के बीच बांटने में जुट गए हैं। रिलायंस जियो की बागडोर बड़े बेटे आकाश अंबानी को सौंपने के बाद अब बेटी ईशा को भी रिटेल कारोबार का चेयरमैन नियुक्त करने जा रहे हैं। इसकी आधिकारिक घोषणा जल्द होने की उम्मीद है। बहरहाल, आज हम आपको रिलायंस रिटेल की भावी चेयरमैन ईशा अंबानी के बारे में कुछ जरूरी बातें बताने वाले हैं।

आकाश और ईशा पहले से ही समूह की सबसे तेजी से बढ़ती नए जमाने की इकाइयों- जियो और रिलायंस रिटेल के बोर्ड में शामिल हैं। जबकि, अनंत (तीनों में सबसे छोटे) अन्य दो बच्चों के साथ जियो प्लेटफॉर्म के बोर्ड में शामिल हैं। मूल कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की बात करें, यहां बोर्ड में अभी बच्चों को शामिल किया जाना बाकी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज में अभी मुकेश और नीता अंबानी ही परिवार का प्रतिनिधित्व करते हैं। मुकेश अंबानी जियो प्लेटफॉर्म्स और रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड के अध्यक्ष भी बने हुए हैं।

सूत्रों के मुताबिक 30 साल की ईशा को रिटेल बिजनस का चेयरमैन बनाने की घोषणा जल्दी ही हो सकती है। अभी वह रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) में डायरेक्टर हैं। हालांकि रिलायंस ग्रुप के एक प्रतिनिधि ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। रिलायंस रिटेल और रिलायंस जियो 217 अरब डॉलर के कारोबार वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का हिस्सा हैं। यह देश की सबसे मूल्यवान कंपनी है और मुकेश अंबानी इसके चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं।

इससे पहले मंगलवार को आकाश अंबानी को रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड का चेयरमैन बनाया गया था। ईशा और आकाश उस टीम का हिस्सा थे जिसने कंपनी में मेटा प्लेटफॉर्म्स के निवेश में अहम भूमिका निभाई थी। ईशा ने येल यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। इसके बाद ईशा ने आगे की पढ़ाई कैलिफोर्निया की स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...