Home Breaking News ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें ढहने से अब तक 3 की मौत, बिल्डर समेत 4 लोग गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें ढहने से अब तक 3 की मौत, बिल्डर समेत 4 लोग गिरफ्तार

0 second read
0
75

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश के हाईटेक सिटी ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में एक 6 मंजिला निर्माणाधीन इमारत, दूसरी 4 मंजिला इमारत पर गिर गई। इस घटना में अभी तक 3 लोगों की मौत की खबर हैं। रात को ही घटनास्थल पहुंचे एफएम न्यूज के संवाददाता अद्वैत चौहान ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और बचाव कार्य काफी तेजी से हो रहा है और अभी मलबे में कई लोगों के और दबे होने की आशंका है। बता दें कि यह घटना रात 9 बजे के आसपास हुई थी। बताया जा रहा है 4 मंजिला इमारत में कुल 18 परिवार रह रहे थे, जिनमें 30 से 32 लोगों के होने की बात कही जा रही है।

वहीं घटनास्थल पर आस पास रहने वाले लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने और बचाव कार्य के लिए कई थानों की फोर्स की तैनाती किया गया है। वहीं जिले के आला अफसर भी मौके पर मौजूद हैं। प्रशासन ने आरोपी बिल्डर के ख़िलाफ़ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है। ग्रेटर नोएडा के एडीएम विनीत कुमार ने कहा कि बिल्डर ने सारी अनुमतियां पूरी की थी या नहीं, ये पता करने के लिए रेवेन्यू टीम को लगा दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि ढही इमारत में कितने लोग थे। अभी बचाव कार्य चल रहा है और इसे खत्म होने में 24 घंटे से ज़्यादा का वक़्त लग सकता है।

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने बिल्डर कासिम को गिरफ्तार कर लिया है। बिल्डिंग हादसा मामले में अब तक कुल 4 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी ट्वीट कर कहा कि घटना के लिए जो भी दोषी होगा उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। केशव मौर्य ने ट्वीट किया, ‘ हादसे के बाद मौके पर वरिष्ठ अधिकारियों की टीम राहत एवं बचाव कार्य हेतु पूरे संसाधन के साथ मुस्तैद है। चिकित्सा विभाग को भी अलर्ट जारी किया गया है। घटना के लिए जो भी दोषी होगा उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Load More In Breaking News
Comments are closed.