1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. बड़ा सवाल – वो लोकतंत्र कब आएगा जहां सरकार जनता के लिए होगी और जनता देश के लिए

बड़ा सवाल – वो लोकतंत्र कब आएगा जहां सरकार जनता के लिए होगी और जनता देश के लिए

मणिपुर जल रहा है और यहाँ 45 करोड़ का आम आदमी इंडिया में ही मिल सकता है। कैसा मेरा देश आज़ाद हुआ और उसके बाद उधार के लिए सविंधान में कैसे - कैसे संशोधन करके आज देश को किस चौराहे पर ला कर खड़ा कर दिया जहाँ से हर रास्ता केवल खतरों से भरा पड़ा है

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मनु चौधरी की कलम से

क्या किसी भी राजनीतिक दल में इतनी हिम्मत है कि वो आरक्षण जैसे नासूर को ख़तम कर दे और नेताओं को राजा बनाना बंद कर दें ? वो महल सरीखे घर में रहें और आम जन सड़कों पर। आखिर कब तक सियासत का ये गन्दा खेल मर्यादा पुरषोत्तम श्री राम की धरती पर खेला जाता रहेगा ?
मैं व्यथित हूँ ये सोच कर कि वहां मणिपुर जल रहा है और यहाँ 45 करोड़ का आम आदमी इंडिया में ही मिल सकता है। कैसा मेरा देश आज़ाद हुआ और उसके बाद उधार के लिए सविंधान में कैसे – कैसे संशोधन करके आज देश को किस चौराहे पर ला कर खड़ा कर दिया जहाँ से हर रास्ता केवल खतरों से भरा पड़ा है। यहाँ सफेदपोश नेताओं की आत्मा काली और जनता दिमाग से खाली है वर्ना इतने चुनाव हो जाने के बाद भी आज भी यहाँ न वोट बिकती और न ही फ्री, फ्री, फ्री की सियासत ही हमारी रगो में दौड़ रही होती। न जाने सही मायने में लोकतंत्र कब आएगा जहां सरकार जनता के लिए होगी और जनता देश के लिए।
जब सही मायने में सरकार और जनता का तालमेल बनेगा तभी सही मायने में भारत में राम राज्य आएगा। अब देखना ये है कि राजनीतिक दल, नेता, सरकारें और जनता कब तक सोती रहना चाहती है या कभी इनका भी सवेरा होगा ? क्या कभी इन सरकारों की, इनके नेताओं की, और जनता की आँखें खुलती भी हैं या नहीं।
Copyright Manu Chaudhary

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...