1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. अपर्णा बिष्ट यादव की क्या थी बीजेपी में शामिल होने की मंशा, पढ़ें विस्तार से….

अपर्णा बिष्ट यादव की क्या थी बीजेपी में शामिल होने की मंशा, पढ़ें विस्तार से….

ममुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा बिष्ट यादव राजनीति में एक्टिव हैं।2014 में जब उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की प्रशंसा की थी तब वे लाइमलाइट में थी। अपर्णा यादव आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपर्ट -अतुल कुमार

ममुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा बिष्ट यादव राजनीति में एक्टिव हैं।2014 में जब उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की प्रशंसा की थी तब वे लाइमलाइट में थी। अपर्णा यादव आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं। अपर्णा दिल्ली में भगवा दल में शामिल हुईं। इस मौके पर केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि बहुत दिनों से चर्चा के बाद अपर्णा ने फैसला लिया। मोदी जी को नेतृत्व में जो विकास हो रहा है, योगी जी के नेतृत्व में विकास, यह देखते हुए बहुत लोग बीजेपी जॉइन कर रहे हैं। यूपी के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश अपने परिवार में ही सफल नहीं है तो जनता के बीच कैसे सफल हो पायेंगे।

अपर्णा यादव ने पीएम नरेंन्द्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा

अपर्णा यादव ने कहा कि मैं हमेशा से पीएम से प्रभावित रहती थी,उनकी नितीया जो मेरे लिये सबसे अधिक प्रशंसनिय है, पीएम नरेन्द्र मोदी जी ने देश के विकाश के लिये अहम भुमिका निभाई है। मेरे चिंतन में सबसे पहले राष्ट्र है। अब मैं राष्ट्र की अराधना करने निकली हूं। मैं स्वच्छ भारत मिशन, महिलाओं के लिए स्वावलंबन जीवन समते अन्य बीजेपी की सभी स्कीम से प्रभावित रही हूं।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि सपा के शासन में गुंडागर्दी को महत्व दिया जाता था। सपा के शासन में अखिलेश की नहीं, आजम खां की चलती थी। अपर्णा केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी से प्रभावित होकर बीजेपी में शामिल होना चाहती थी। उनके पार्टी में आने से बीजेपी का कद बढ़ेगा।

अपर्णा यादव मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं. अपर्णा यादव ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ की कैंट सीट से चुनाव लड़ा था. समाजवादी पार्टी की यह उम्मीदवार बीजेपी की प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं. हालांकि, अपर्णा ने करीब 63 हजार वोट हासिल किए थे. उधर, रीता बहुगुणा जोशी के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हुई थी जिस पर 2019 में उपचुनाव हुआ था जिसमें भाजपा ने ही जीत दर्ज की थी और सुरेश चंद तिवारी चौथी बार विधायक बने थे.

अपर्णा यादव ने परिवार के बारे मे कही ये बाते

अपर्णा यादव ने कहा मुझे अपने परिवार से कोई शिकायत नही है, मै अपने खुद के फैसले और पीएम नरेन्द्र मोदी जी से प्रभावित होकर भीजेपी पार्टी ज्वाईन किया है और मै ईस पार्टी को आगे बढ़ते देखना चाहती हुँ।अपर्णा यादव हमेशा से ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी की तारीफ करती आई हैं. उन्होंने राम मंदिर के लिए 11 लाख 11 हजार का चंदा भी दिया था. इसके साथ दत्तात्रेय होसबले के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह बनने पर उनके साथ अपनी फोटो भी शेयर की थी. अपर्णा यादव ने कहा पर्टी जो भी मेरे बारे मे निर्णय लेगी वो मुझे मंजुर होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...