1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. West Bengal: बारिश से बेहाल हुआ पश्चिम बंगाल, जगह-जगह जलजमाव, तीन लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया

West Bengal: बारिश से बेहाल हुआ पश्चिम बंगाल, जगह-जगह जलजमाव, तीन लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया

पश्चिम बंगाल में मंगलवार से भारी बारिश हो रही है, जिससे कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। वहीं बारिश से बंगाल के कई ज़िले प्रभावित हो गए हैं। इसे लेकर मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने प्रभावित जिलों के जिला पुलिस अधीक्षकों के साथ हालात को लेकर एक बैठक की।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में मंगलवार से भारी बारिश हो रही है, जिससे कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। वहीं बारिश से बंगाल के कई ज़िले प्रभावित हो गए हैं। इसे लेकर मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने प्रभावित जिलों के जिला पुलिस अधीक्षकों के साथ हालात को लेकर एक बैठक की।

सूत्रों की मानें तो इस बैठक में मुख्य सचिव के साथ आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव भी मौजूद थे। नबन्ना के एक अधिकारी ने बताया कि इस आपदा की मुख्य वजह झारखंड में भारी बारिश है।

सूत्रों से पता चला है कि प्रभावित जिलों में बचाव दल तैनात किए जा चुके हैं और साथ ही लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने का काम भी चल रहा है। अब तक एक हजार से अधिक राहत शिविर स्थापित किए जा चुके हैं। सूत्रों की मानें तो अब तक करीब तीन लाख से ज़्यादा लोगों को सुक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिसके परिणामस्वरूप कोलकाता के अधिकांश हिस्सों में जलजमाव की स्थिति बन गई है। बता दें कि दक्षिण 24 परगना के निचले इलाकों से 35,000 से अधिक लोगों को निकाला गया।

कोलकाता के अलीपुर में मौसम विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय में मंगलवार सुबह से बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे तक लगभग 87 मिमी बारिश दर्ज की गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...