1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. मुकेश अंबानी को रिजेक्ट कर दिया था उनके प्यार ने, फिर सिग्नल पर गाड़ी रोक किया था ऐसा काम

मुकेश अंबानी को रिजेक्ट कर दिया था उनके प्यार ने, फिर सिग्नल पर गाड़ी रोक किया था ऐसा काम

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

नई दिल्ली:  प्यार वो एहसास होता है, जो अमीर-गरीब हर कोई महसूस कर लेता है। इस एहसास के लिए पैसों की जरुरत नहीं ही है। प्यार मिलना हर किसी की किस्मत में लिखा होता है। देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी को भी अपना प्यार पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। तो चलिए आज बात करते मुकेश अंबानी की लव लाइफ के बारे में-

क्या आप जानते है कि भारत के सबसे अमीर व्यक्ति को अपने प्यार के आगे झुकना पड़ा था। जी हां मुकेश अंबानी को नीता से प्यार तो हो गया था लोकिन शादी के लिए उन्हें मनाना काफी मुश्किल हो गया था। मुकेश अंबानी नें थक-हारकर बीच सड़क में नीता से शादी के लिए हां करवाई थी।

प्यार पाने के लिए क्या किया मुकेश अंबानी ने-

मुकेश अंबानी ने सिग्नल पर अपनी कार रोक कर नीता को प्रपोज किया था। लेकिन ये तो अच्छा रहा कि मुकेश के पिता धीरूभाई अंबानी ने नीता को बहू के रूप में पहले ही पसंद कर लिया था।  और धीरूभाई ने नीता को अपने ऑफिस बुलाया और नीता की मुलाकात मुकेश अंबानी से कराई। जिसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को जीवनसाथी के रूप में पसंद कर लिया।

खैर अब आपको ये बताने की जरुरत तो है नहीं कि नीता अंबानी को डांस और म्यूजिक का बेहद शौक रहा है। 20 साल की उम्र में उन्हें नवरात्रि के मौके पर मुंबई के बिरला मातोश्री में कल्चरल प्रोग्राम में परफॉर्मेंस देनी थी। इस प्रोग्राम में धीरूभाई अंबानी और मां कोकिलाबेन भी पहुंचे थे। उन्हें नीता और उनका डांस काफी पसंद आया और मन-ही-मन उन्होंने नीता को बेटे मुकेश के लिए पसंद कर लिया था।

तो अगले ही दिन धीरूभाई ने नीता के घर फोन लगाया और नीता ने फोन उठाया। दूसरी तरफ से आवाज आई- “मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं।” यह सुनते ही नीता ने रॉन्ग नंबर कहकर फोन काट दिया।बाद में फिर फोन की घंटी बजी तो नीता ने फोन उठाया। दूसरी तरफ से वही आवाज आई- “मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं, क्या मैं नीता से बात कर सकता हूं?” इस पर नीता ने कहा- “आप धीरूभाई अंबानी हैं तो मैं एलिजाबेथ टेलर हूं।” इतना कहकर उन्होंने फोन काट दिया।

तब धीरूभाई अंबानी ने फिर तीसरी बार फोन किया, लेकिन इस बार फोन नीता ने नहीं बल्कि उनके पिता ने उठाया और बात करने के बाद नीता से कहा- “विनम्रता के साथ बात करना, क्योंकि फोन पर वाकई धीरूभाई अंबानी ही हैं।” फिर नीता ने फोन लिया और कहा- “जय श्री कृष्ण।” धीरूभाई ने कहा- “मैं आपको अपने ऑफिस में आने के लिए इनवाइट कर रहा हूं” ये कहते ही फोन रख दिया।

फोन पर बातचीत के बाद धीरूभाई ने नीता को ऑफिस में आने का न्यौता दिया था। इस दौरान उन्होंने नीता से पूछा था, क्या आप मुकेश से मिलना चाहोगी? धीरूभाई ने नीता से यह भी पूछा, “तुम क्या करती हो?” तो जवाब मिला- “मैं पढ़ाई करती हूं।” फिर धीरूभाई ने दूसरा सवाल किया – “तुम्हारा इंट्रेस्ट किसमें है?” नीता ने जवाब दिया- “डांसिंग और स्विमिंग में।”

धीरूभाई का अगला सवाल था- “क्या तुम मेरे लड़के मुकेश से मिलना चाहोगी?” जिसके बाद नीता मुकेश से मिलने पहुंची। इस दौरान सफेद शर्ट और काली पैंट पहने एक शख्स ने दरवाजा खोला। उन्होंने नीता की तरफ हाथ बढ़ाते हुए कहा, “हाय! मैं मुकेश हूं।” नीता के मुताबिक, उन्हें बिल्कुल यकीन नहीं हो रहा था कि इतना बड़ा शख्स उनके सामने खड़ा है। नीता ,मुकेश से 6 वीं- 7 वीं मुलाकात के बाद भी अनकम्फर्ट फील करती  रही। उन्होंने सोच लिया था कि आगे का फैसला वे पढ़ाई पूरी होने के बाद ही लेंगी।

नीता से मुलाकात और प्यार होने के बाद एक बार नीता और मुकेश कार से मुंबई के पेडर रोड से निकले। शाम के करीब 7:30 बज रहे थे और रोड ट्रैफिक ज्यादा था। तभी कार एक सिग्नल पर रुकी, इस दौरान मुकेश ने फिल्मी अंदाज में नीता से पूछा, “क्या तुम मुझसे शादी करोगी?” मुकेश के इतना कहते ही नीता शर्मा गईं और चेहरा नीचे कर लिया। जिसके बाद उन्होंने मुकेश से गाड़ी चलाने को कहा।

सिग्नल खुल चुका था और पीछे गाड़ियों की लंबी कतार लगी हुई थी। लेकिन मुकेश ने कहा, “जब तक तुम जवाब नहीं दोगी, तब तक मैं गाड़ी नहीं चलाऊंगा।” मुकेश के जिद के आगे नीता को झुकना पड़ा और उन्होंने जवाब दिया, “यस.. आई विल.. आई विल।” जिसके बाद मुकेश ने गाड़ी आगे बढ़ाई।

दोनों नें साल 1985 में शादी की और उसके बाद तो आप सभी जानते ही है कि दोनों के 3 बच्चें हैं जिसमें उनके 2 बच्चों की शादी भी हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...