1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. दुनिया की सबसे महंगी चाय बेचता है कोलकाता का ये ठेले वाला, 3 लाख रुपए प्रति किलो है चायपत्ती की कीमत…

दुनिया की सबसे महंगी चाय बेचता है कोलकाता का ये ठेले वाला, 3 लाख रुपए प्रति किलो है चायपत्ती की कीमत…

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

कोलकाता: इन दिनों पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव चल रहा है, जिसकी चर्चा काफी जोरो से चल रही है। लेकिन एक चर्चा बंगाल में और भी जोरों से चल रही है, और वो चर्चा है बंगाल में मिलने वाली अनोखी चाय की। अगर आप चाय के प्रेमीं हैं, तो एक बार कोलकाता की ये चाय भी पीकर देखिए, जिसके बाद आपका मन भर जायेगा। यहां एक ठेले पर मिलने वाले चाय की कीमत 1 हजार रुपए प्रति कप है। जी हां चौंकिए मत, ठेले की ये चाय पीने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं।

आपको बता दें कि एक हजार रुपये प्रति कप मिलने वाली चाय किसी कैफे या रेस्त्रां में आपको नहीं मिलेगी बल्कि सड़क किनारे ठेले पर मिलेगी। कोलकाता के मुकुंदपुर एरिया में सड़क के किनारे ठेला लगाते हैं पार्थ प्रतिम गांगुली। जो अपनी महंगी चाय के कारण पार्थ इन दिनों चर्चा में हैं।

अगर आपका नॉर्मल चाय से मन भर गया है और आपका कुछ नया और यूनिक पीने का मन है तो आपको कोलकाता की तरफ रूख करना चाहिए। यहां आपको दुनिया की सबसे महंगी और यूनिक चाय का स्वाद लेने का मौका मिलेगा।

पार्थ कोलकाता में नीरजश नाम से टी स्टॉल चलाते हैं। इस टी स्टॉल में आपको 12 रूपये से 1 हजार तक की कीमत वाली चाय मिल जाएगी। यहां अलग-अलग वैरायटी की चाय मिलती है। बंगाल चुनाव में चाय की चर्चा काफी तेज हो गई है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...