1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. टिम पैन सहित इन 10 खिलाड़ियों का नाम है सेक्स स्कैंडल में शामिल, 8वां नाम जानकर आप हो जाएंगे दंग

टिम पैन सहित इन 10 खिलाड़ियों का नाम है सेक्स स्कैंडल में शामिल, 8वां नाम जानकर आप हो जाएंगे दंग

The names of these 10 players including Tim Paine are involved in the sex scandal, you will be surprised to know the 8th name; क्रिकेट खिलाड़ी मैदान पर अपने शानदार प्रदर्शन से फैंस के दिलों में अपनी जगह बनाई। कुछ की जिंदगी में सेक्स स्कैंडल एक ऐसा बदनुमा दाग बनकर आया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली :  क्रिकेट के इतिहास में कई खिलाड़ी मैदान पर अपने शानदार प्रदर्शन से फैंस के दिलों में अपनी जगह बनाई है और खूब नाम कमाया है। लेकिन अपनी कुछ गलत हरकतों की वजह से ये क्रिकेटर्स बदनाम भी हुए हैं। जी हां, कुछ खिलाड़ियों की जिंदगी में सेक्स स्कैंडल एक ऐसा बदनुमा दाग बनकर आया कि उसे मिटाना बेहद मुश्किल हो गया। ऐसे गंभीर आरोपों की वजह से इन खिलाड़ियों को अपने करियर में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ गया था। आज इस खास पेशकश में हम आपको क्रिकेट की दुनिया के कुछ ऐसे ही खिलाड़यों से रूबरू करवाएंगे जिन पर सेक्स स्कैंडल में लिप्त होने का दाग लग चुका है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पैन ने एशेज सीरीज से पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। टिम पैन पर एक लड़की को अश्लील मैसेज और फोटो भेजने का आरोप लगा है। उन्होंने 2017 में ऐसा किया था। टिम पैन ने मैसेज वायरल होने के बाद अपनी गलती स्वीकार ली है और सभी से माफी भी मांगी है, लेकिन उन्होंने इस घटना की वजह से ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया है। क्रिकेट की दुनिया में क्रिकेटरों का सेक्स स्कैंडल में फंसना कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई क्रिकेटर सेक्स स्कैंडल्स को लेकर जांच के दायरे में आ चुके हैं।

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है, खासकर महिलाओं के बीच। 2000 में क्रिकेटर ने भी गलत कारणों से सुर्खियां बटोरीं। अफरीदी, अतीक-उज-जमानन्द और हसन रजा को कुछ लड़कियों के साथ एक होटल के कमरे में पकड़ा गया था। उन्होंने अपना बचाव करने की कोशिश की और कहा कि लड़कियां ऑटोग्राफ लेने आई थीं. लेकिन वे पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) को मना नहीं पाए और उन्हें केन्या में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से प्रतिबंधित कर दिया गया था। इसके अलावा शाहिद अफरीदी का नाम मॉडल अर्शी खान के साथ भी जुड़ चुका है।

टी20 के महान बल्लेबाज माने जाने वाले वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल एक बार अपने होटल के कमरे में तीन ब्रिटिश महिलाओं के साथ सुर्खियों में आए थे। यह घटना आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2012 के दौरान हुई थी. गेल ने एक ऑस्ट्रेलियाई टीवी प्रस्तोता मेल मैकलॉघलिन को ड्रिंक्स के लिए भी कहा था।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न का नाम कई सेक्स स्कैंडल में शामिल रहा है। उन पर एक ब्रिटिश नर्स को परेशान करने का आरोप लगा था और कथित तौर पर उनके कुछ मॉडलों के साथ संबंध थे। उन्हें एक बार मेलबर्न की एक स्ट्रिपर के साथ पकड़ा गया था।

इंग्लैंड के केविन पीटरसन भी अपने सुनहरे दिनों के दौरान सेक्स स्कैंडल में शामिल रहे हैं. उन्होंने प्लेबॉय मॉडल वैनेसा निम्मो को डेट किया है और एक एसएमएस कर उन्हें छोड़ दिया था. ब्रेकअप से नाराज निम्मो ने पीटरसन को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे। उन्होंने कहा कि केविन सेक्स के लिए बेताब थे और पूरे दिन उसे तंग करते रहते थे।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर हमीजा मुख्तार नाम की महिला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यौन शोषण का आरोप लगाया था. इस महिला ने कहा था कि आजम उनके पड़ोसी और स्कूलमेट रह चुके हैं। आरोप था कि बाबर आजम ने हमीजा को प्यार के झूठे जाल में फंसाया और उनका यौन शोषण किया। जब हमीजा ने बाबर से शादी के बारे में बात की तो कप्तान ने उन्हें टॉर्चर करना शुरू कर दिया। हमीजा ने कहा कि जब बाबर क्रिकेटर बनने के लिए संघर्ष कर रहे थे, तब उन्होंने क्रिकेटर के ऊपर लाखों रुपये खर्च किए थे।

शाहीन अफरीदी पर कुछ इसी तरह के आरोप लगे थे। उन पर एक साथ कई लड़कियों के साथ रोमांटिक संबंध बनाने का भी आरोप लगाया गया था. टि्वटर यूजर ने शाहीन की प्राइवेट चैट का एक स्‍क्रीनशॉट पोस्‍ट किया था। शाहीन पर आरोप लगाने वाली फरीहा नाम की यूजर ने लिखा, ”शाहीन अफरीदी अगला बड़ा नाम है. ये लोग हमेशा मैदान पर अच्‍छा खेल क्‍यों नहीं दिखा पाते हैं। वे हमेशा लड़कियों से फ्लर्ट करते रहते हैं। वे अपनी शोहरत और ताकत का इस्‍तेमाल लड़कियों को फंसाने में करते हैं और फिर उनके शरीर से खेलते हैं।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक ने खुद खुलासा किया था कि उनके शादी के बाद कई महिलाओं से संबंध रहे हैं। एक टीवी कार्यक्रम में 39 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने कबूल किया था कि उनके पांच-छह अफेयर्स हैं, जिनमें से उन्होंने एक महिला को डेढ़ साल तक डेट किया।

न्यूजीलैंड के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक डेरिल टफी मार्च 2005 में एक सेल्युलर दुकान पर गए थे, जहां दो अंग्रेजी पर्यटकों ने कथित तौर पर 23 वर्षीय क्राइस्टचर्च की सेल्स वुमेन के साथ यौन संबंध रखने वाले टफी को फिल्माने के लिए अपने मोबाइल का इस्तेमाल किया। इस घटना के सामने आने के बाद वे अंग्रेजी पर्यटक कहीं नहीं मिले। हालांकि, कहानी में शामिल महिला ने कहा कि वह टफी से कभी नहीं मिली।

इंग्लैंड के महानतम कप्तान माइक गैटिंग को शेन वॉर्न की ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ पर आउट होने वाले बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है। हालांकि, उन्होंने तब और अधिक ध्यान आकर्षित किया, जब उन पर ट्रेंट ब्रिज में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान अपने होटल के कमरे में एक बारमेड लुईस शिपमैन के साथ अवैध संबंध होने का आरोप लगा। हालांकि, गैटिंग ने अपनी बेगुनाही बरकरार रखी लेकिन इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सच्चाई के उनके संस्करण पर विश्वास नहीं किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...