1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. शिमला: त्योहारी भीड़ के बीच शिमला में 55,000 से अधिक वाहन

शिमला: त्योहारी भीड़ के बीच शिमला में 55,000 से अधिक वाहन

उत्सव के जश्न के बीच, शिमला में यातायात में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई, क्रिसमस सप्ताहांत के उत्साह के कारण पिछले कुछ दिनों में 55,000 से अधिक वाहन शहर में प्रवेश कर गए।

By Rekha 
Updated Date

उत्सव के जश्न के बीच, शिमला में यातायात में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई, क्रिसमस सप्ताहांत के उत्साह के कारण पिछले कुछ दिनों में 55,000 से अधिक वाहन शहर में प्रवेश कर गए। मनाली और कसोल में हाल ही में हुई बर्फबारी के साथ त्योहारी उत्साह के कारण इन लोकप्रिय पर्यटन स्थलों पर बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम हो गया।

उत्सव के बीच शिमला में 55,000 से अधिक वाहन। अधिकारियों के अनुसार, कुल्लू और लाहौल-स्पीति को जोड़ने वाली रोहतांग में अटल सुरंग से तीन दिन की अवधि के दौरान लगभग 55,000 वाहन गुजरे। सोशल मीडिया पर बर्फ से ढकी सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें दिखाने वाले वीडियो प्रसारित किए गए।

शिमला में पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने जनता से एक अपील जारी की, जिसमें व्यस्त त्योहारी सीजन के दौरान सुरक्षित यात्रा प्रथाओं को प्राथमिकता देने और यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करने के महत्व पर जोर दिया गया।

नए साल के जश्न को देखते हुए, अधिकारियों का अनुमान है कि इस सप्ताह 1 लाख से अधिक वाहन शिमला में प्रवेश करेंगे, जिससे मौजूदा यातायात चुनौतियां और बढ़ जाएंगी। पुलिस के आंकड़ों से पता चलता है कि वर्तमान में शहर की सड़कों के किनारे लगभग 60,000 वाहन खड़े हैं। औसतन कार्यदिवस पर, लगभग 12,000 वाहन शिमला में प्रवेश करते हैं, लेकिन सप्ताहांत और चरम पर्यटन सीजन के दौरान, यह संख्या 26,000 से अधिक हो जाती है।

9.2 किलोमीटर लंबी अटल सुरंग को 10,000 फीट से ऊपर स्थित दुनिया की सबसे ऊंची सिंगल-ट्यूब सुरंग होने का गौरव प्राप्त है।

पर्यटकों की भारी आमद को कुशलतापूर्वक प्रबंधित करने में जिला प्रशासन और पुलिस के प्रयासों की सराहना करते हुए, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने त्योहारी भीड़ से उत्पन्न चुनौतियों से निपटने में उनके समर्पण को स्वीकार किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...