1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. शर्मनाक : मुंबई में चलती ट्रेन में बदमाशों ने किया महिला के साथ गैंगरेप, पति के साथ कर रही थी यात्रा, 4 गिरफ्तार

शर्मनाक : मुंबई में चलती ट्रेन में बदमाशों ने किया महिला के साथ गैंगरेप, पति के साथ कर रही थी यात्रा, 4 गिरफ्तार

miscreants gang-raped a woman in a moving train in Mumbai, लखनऊ-मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में हथियारों से लैस बदमाशों ने एक 20 वर्षिय महिला के साथ गैंगरेप किया। वहीं कई यात्रियों के साथ भी लूटपाट की। जीआरपी ने इस मामले में 4 आरोपियों को हिरासत में लिया है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : महाराष्ट्र की उद्धव सरकार लगातार अपनी सरकार में राज्य की सुरक्षा व्यवस्था और महिलाओं को सुरक्षित होने की दावे करती रही है, लेकिन जिस प्रकार से राज्य में महिलाओं को लेकर खबरें आती हैं, वो उद्धव सरकार के दावों पर एक बड़ा सवाल खड़ा करती है। आपको बता दें कि उद्धव राज में ही एक महिला के साथ ट्रेन में गैंगरेप का मामला सामने आया है। जिसमें चार लोगों को गिरफ्तारी हुई है, वहीं चार अन्य लोगों की तलाश जारी है।

चलती ट्रेन में घुस आए थे बदमाश

बता दें कि शुक्रवार को एक्सप्रेस में हथियारों से लैस कई लुटेरे चढ़ गए थे। इन बदमाशों ने यात्रियों से लूटपाट की और उनका कीमती सामान छिन लिया। इस घटना से यात्री काफी दहशत मे हैं। वहीं यात्रियों को लूटने के बाद आरोपियों ने एक 20 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म किया। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद जीआरपी कल्याण ने लूट और दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है।

 

जीआरपी ने अपने बयान में ये कहा

इस मामले में जीआरपी ने अपने बयान मे कहा कि, “जीआरपी मुंबई ने सीआर नंबर 771/21 यू/एस 395, 397, 376 (डी), 354, 354 (आईपीसी आर/डब्ल्यू 137 और 153 भारतीय रेलवे अधिनियम के तहत कल्याण आरपीएफ में अपराध दर्ज किया है। आरोपी स्लीपर बोगी डी-2 में इगतपुरी (औरंगाबाद रेलवे जिला) में लखनऊ-मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में चढ़े और रात में घाट क्षेत्र से अपराध करना शुरू कर दिया। जब ट्रेन हमारे अधिकार क्षेत्र कसारा में पहुंची तो यात्रियों ने मदद के लिए चिल्लाना शुरू कर दिया। जिसके बाद अधिकारी और स्टाफ ग्रुप मुंबई ने तुरंत जवाब दिया और हमने अब तक चार आरोपियों को पकड़ लिया है। डीसीपी और क्राइम ब्रांच की टीम अपराध की जांच कर रही है। कुल चोरी की संपत्ति का अनुमान है 96390 रुपये है(ज्यादातर मोबाइल) जिसमें से हमने 34200 रुपये की संपत्ति बरामद की है। फिलहाल हम जांच की निगरानी कर रहे हैं।

जीआरपी कमिश्नर कैसर खालिद का बयान

जीआरपी कमिश्नर कैसर खालिद ने बताया की करीब 8 लोग ट्रेन में चढ़े थे। इन लोगों ने पहले लूटपाट की और फिर एक महिला जो की अपने पति के साथ यात्रा कर रही थी उसके साथ बलात्कार किया। इस मामले में 4 आरोपियों को पकड़ा गया है और 4 अन्य की तलाश की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...