1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Roohi Review: शानदार परफॉर्मेंस और मजेदार डायलॉग्स, जाह्नवी, राजकुमार और वरुण की ‘रूही’

Roohi Review: शानदार परफॉर्मेंस और मजेदार डायलॉग्स, जाह्नवी, राजकुमार और वरुण की ‘रूही’

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

हार्दिक मेहंदी द्वारा अभिनीत हॉरर-कॉमेडी, रूही, जो कि हार्दिक मेहता द्वारा अभिनीत है, की सेवा में दबे हुए पॉप साइकोलॉजी और चौड़े हास्य के डैश हैं, का एक जंगली, अजीब गॉलाश, एक ऐसी फिल्म है जिसकी महत्वाकांक्षाएं इसके उत्पादन को आगे बढ़ाती हैं। यह कहने के लिए नहीं है कि इस्टोरी पूरी तरह से प्रेरणा की चमक से रहित है, लेकिन ये चमकीले धब्बे पर्याप्त रूप से आत्म-भोग शैली का सामना करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं।

कई मायनों में रूही स्ट्री की याद दिलाती है और केवल इसलिए नहीं कि दोनों मैडॉक फिल्म्स से उभरे हैं और राजकुमार राव को पुरुष प्रधान के रूप में पेश करते हैं। अभिनेता महिलाओं के दर्जी के उपकरण का व्यापार करता है – यही वह स्ट्री में था – एक अपराध रिपोर्टर के कैमरे के लिए जो ‘मुजिराबाद ज़लज़ला’ नाम के एक काम के लिए काम करता है और लूडो और उसके द्वारा निभाए गए पात्रों से उधार लेने के तरीके में फेंकता है बरेली की बर्फी।

वह निश्चित रूप से भागों में मजाकिया है, लेकिन जैसा कि बेतुका साजिश नियंत्रण से बाहर निकलती है और अधिक से अधिक अनछुए मुड़ जाती है, अभिनेता स्क्रीन पर जितने निर्दोष चरित्र के रूप में खो जाता है। वह एक कंपकंपी मलबे है जब उसे एक मोड़ के साथ सामना किया जाता है जो उसे अपने दिमाग से बाहर निकालता है – वह जिस लड़की से प्यार करता है वह उतना प्राप्य नहीं है जितना वह सोचता है कि वह उसके लिए है वह इस दुनिया में बिल्कुल नहीं हो सकता है।

राव इन दृश्यों को गिनते हैं, जो उनके लायक हैं, लेकिन असंगत लेखक मृगदीप सिंह लांबा और गौतम मेहरा को मुश्किल से दबाया जाता है ताकि उड़ान प्लॉट को एक सुचारु और स्थिर मार्ग बना दिया जा सके – जो उन्हें निर्णायक मोड़ पर ले जाता है। एक भूरा लिंगो, एक स्वच्छंद विचलन और एक डिमोनर अपने और सह-अभिनेता वरुण शर्मा के व्यक्तित्वों को हानिरहित अछूतों की एक हवा देता है, जो कि रूही के संयोजन के लिए अधिक प्रभावी तत्वों में से एक है।

जब स्ट्री एक अन्यायी महिला की भटकती भावना के बारे में था, जो साल के किसी विशेष समय में रात में पुरुषों का अपहरण करने के बारे में गई थी, यह एक मानसिक विक्षेपन अंतरिक्ष में अधिक परवाह किए बिना समझाता है कि यह वास्तव में क्रोध के पीछे क्या है (या एक स्किज़ोफ्रेनिक लड़की की पीड़ा), जिसे हम अस्पष्ट रूप से जान सकते हैं, उसने अपने परिवार और उस गलत समाज से छड़ी का गलत अंत प्राप्त कर लिया है। एक शादी के लिए एक फ्लैशबैक है जो पैरों पर रक्त से विवाहित है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...