1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. रिलायंस रिटेल ने फैशन इंडस्ट्री बढ़ाया कदम, डिजाइनर रितु कुमार की इस कंपनी में खरीदी 52% हिस्सेदारी

रिलायंस रिटेल ने फैशन इंडस्ट्री बढ़ाया कदम, डिजाइनर रितु कुमार की इस कंपनी में खरीदी 52% हिस्सेदारी

Reliance Retail steps up the fashion industry; रिलायंस रिटेल ने रितु कुमार की कंपनी रितिका प्राइवेट लिमिटेड में 52 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी। रितिका के पास चार फैशन ब्रांड हैं, जिनमें रितु कुमार, द थर्ड रितु कुमार, आर्के और रितु कमार होम एंड लिविंगस हैं शामिल।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : रिलायंस रिटेल ने मनीष मल्होत्रा ​​​​में हिस्सेदारी लेने के कुछ दिनों बाद भारत के सबसे पुराने फैशन हाउस रितु कुमार की कंपनी रितिका प्राइवेट लिमिटेड में 52 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है। रितिका प्राइवेट लिमिटेड के पास चार फैशन ब्रांड हैं, जिनमें रितु कुमार,  द थर्ड रितु कुमार, आर्के और रितु कमार होम एंड लिविंग शामिल हैं।

रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) ने इस डील को पूरा करने और रितिका प्राइवेट लिमिटेड के मेजॉरिटी शेयर का अधिग्रहण करने के लिए प्राइवेट इक्विटी फर्म एवरस्टोन ग्रुप की कंपनी में 35 प्रतिशत हिस्सेदारी को खरीदा।

रिलायंस रिटेल वेंचर्स की डायरेक्टर, ईशा अंबानी ने इस मौके पर कहा, “हम रितु कुमार के साथ साझेदारी करके प्रसन्न हैं। उनके पास फैशन एवं रिटेल सेगमेंट में मजबूत ब्रांड, बेहतरीन विकास क्षमता और कई इनोवेशन हैं। एक पूर्ण लाइफस्टाइल ब्रांड बनाने के लिए ये सभी तत्व जरूरी हैं।” उन्होंने आगे कहा, “हम साथ मिलकर भारत और दुनिया भर में अपने मूल वस्त्र और शिल्प के लिए एक मजबूत प्लेटफॉर्म और ग्राहक इकोसिस्टम बनाना चाहते हैं ताकि अंतरराष्ट्रीय वस्त्र बाजार में हमारे शिल्प को वह सम्मान और पहचान मिले सके जिसके वे हकदार हैं।”

बता दें कि इससे कुछ दिन पहले रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (RBL)ने एक और फैशन डिजाइनर लेबल मनीष मल्होत्रा के भी साथ रणनीतिक समझौता का ऐलान किया था। इसके तहत रिलायंस ब्रांड्स ने पिछले हफ्ते इस फैशन लेबल के फाउंडर और क्रिएटिव डायरेक्टर मनीष मल्होत्रा के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किया और कहा कि वह मनीष मल्होत्रा स्टाइल्स प्राइवेट लिमिटेड में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी।

घरेलू एथनिक डिज़ाइनर वियर लेबल्स को अपनाने के लिए रिलायंस का कदम प्रतिद्वंदी आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल (ABFRL) द्वारा तरुण तहिलियानी, सब्यसाची और जयपोर जैसे एथनिक वियर ब्रांड्स में हिस्सेदारी खरीदने की पृष्ठभूमि में आया है।

दोनों कंपनियां किफायती सेगमेंट में कलेक्शन विकसित करके और लॉन्च करके इन ब्रांड नामों को भुनाने का लक्ष्य लेकर चल रही हैं। डिजाइनरों के लिए, नई पूंजी का मतलब जीवन का एक नया पट्टा है क्योंकि महामारी ने खुदरा व्यवसाय के राजस्व को मिटा दिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...