1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. कार्लाइल डील खत्म होने के बाद पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में 5% की गिरावट

कार्लाइल डील खत्म होने के बाद पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में 5% की गिरावट

PNB Housing Finance down 5% after Carlyle deal ends; पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस का शेयर पांच प्रतिशत टूटकर अपनी निचली सर्किट सीमा को छू गया। कार्लाइल ग्रुप और अन्य को 4,000 करोड़ रुपये की शेयर बिक्री योजना को छोड़ दिया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली:  PNB हाउसिंग फाइनेंस (PNB Housing Finance) का शेयर सोमवार को पांच प्रतिशत टूटकर अपनी निचली सर्किट सीमा को छू गया। कंपनी ने अमेरिका की निजी इक्विटी कंपनी कार्लाइल ग्रुप और अन्य को 4,000 करोड़ रुपये की शेयर बिक्री योजना को छोड़ दिया है जिसके बाद उसके शेयरों में गिरावट आई।

बीएसई में कंपनी का शेयर पांच प्रतिशत टूटकर 607.10 रुपये की अपनी निचली सर्किट सीमा पर आ गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में भी कंपनी का शेयर अपने निचले सर्किट पर आ गया। एनएसई में कंपनी का शेयर 4.99 प्रतिशत टूटकर 606.75 रुपये पर आ गया।

कानूनी अड़चनों के बीच पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने बृहस्पतिवार को कार्लाइल ग्रुप और अन्य को अपनी 4,000 करोड़ रुपये की शेयर बिक्री योजना को छोड़ने की घोषणा की। मूल्यांकन को लेकर यह सौदा कानूनी विवादों में फंसा है। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने पिछले महीने कंपनी के 4,000 करोड़ रुपये की इक्विटी पूंजी जुटाने की योजना पर प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण के आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में अपील की है। अभी यह मामला शीर्ष अदालत में लंबित है।

एक संस्थागत निवेश सलाहकार फर्म के बयान के बाद सेबी ने सौदे को चुनौती दी थी कि यह अल्पसंख्यक शेयरधारकों के साथ अनुचित था। नियामक ने कंपनी को स्वतंत्र मूल्यांकन करने तक इसे रोकने के लिए कहा था।

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने भारत के प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण (सैट) में जाकर सेबी के आदेश को चुनौती दी थी। सैट ने अगस्त में एक विभाजित फैसला दिया, जिससे कंपनी को सौदे पर शेयरधारक वोटों के परिणामों का खुलासा करने से प्रतिबंधित कर दिया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...