1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. राज्यसभा से मनमोहन सिंह के रिटायरमेंट पर पीएम मोदी ने जमकर करी तारीफ

राज्यसभा से मनमोहन सिंह के रिटायरमेंट पर पीएम मोदी ने जमकर करी तारीफ

राज्यसभा के सेवानिवृत्त सदस्यों के लिए एक मार्मिक विदाई भाषण में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधान मंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के महत्वपूर्ण योगदान के लिए गहरी सराहना व्यक्त की।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: राज्यसभा के सेवानिवृत्त सदस्यों के लिए एक मार्मिक विदाई भाषण में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधान मंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के महत्वपूर्ण योगदान के लिए गहरी सराहना व्यक्त की। मोदी ने संसद और राष्ट्र दोनों के प्रति डॉ. सिंह के अपार समर्पण की सराहना की और सदन और देश पर उनके मार्गदर्शन के स्थायी प्रभाव पर जोर दिया।

पीएम मोदी ने राज्यसभा में डॉ. मनमोहन सिंह के मार्गदर्शन की सराहना की


पीएम मोदी ने राज्यसभा में डॉ. मनमोहन सिंह के मार्गदर्शन की सराहना की। डॉ. सिंह की लंबे समय से चली आ रही सेवा को दर्शाते हुए, मोदी ने राज्यसभा का मार्गदर्शन करने और विभिन्न चुनौतियों के माध्यम से देश को आगे बढ़ाने में प्रदर्शित राजनेता कौशल पर प्रकाश डाला। प्रधानमंत्री ने डॉ. मनमोहन सिंह द्वारा छोड़ी गई अमिट छाप को रेखांकित किया और संसदीय मामलों को आकार देने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार किया।

मनमोहन सिंह ने व्हीलचेयर पर बैठकर भी काम किया

विश्वास मत के दौरान पुराने संसद भवन में एक यादगार पल को याद करते हुए मोदी ने डॉ. सिंह की कर्तव्य के प्रति प्रतिबद्धता की सराहना की। सत्ता पक्ष की प्रत्याशित जीत के बावजूद, डॉ. मनमोहन सिंह ने व्हीलचेयर पर बैठकर व्यक्तिगत रूप से अपना वोट डाला – जो एक सदस्य के रूप में उनकी सतर्कता और जिम्मेदारी की भावना का प्रमाण है।

सेवानिवृत्त राज्यसभा सदस्यों को सभापति जगदीप धनखड़ के आवास पर विदाई दी गई, मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस “शाश्वत विश्वविद्यालय” में प्राप्त अनुभव सेवानिवृत्त सांसदों को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे, जिससे देश को लाभ होगा और भावी पीढ़ियों के लिए प्रेरणा मिलेगी।

प्रधान मंत्री मोदी का यह विदाई भाषण राजनीतिक संबद्धताओं से परे और सेवानिवृत्त सदस्यों के सामूहिक योगदान को मान्यता देते हुए, संसदीय सेवा के लिए एकता और सम्मान की भावना को समाहित करता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...