1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. नीतीश कुमार ने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न पर दी बधाई, बीजेपी नेताओं से करी मुलाकात

नीतीश कुमार ने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न पर दी बधाई, बीजेपी नेताओं से करी मुलाकात

NDA में फिर से शामिल होने के बाद, नीतीश कुमार ने भाजपा के प्रमुख लोगों के साथ बातचीत जारी रखी, जिसमें लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की, उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर बधाई दी।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: NDA में फिर से शामिल होने के बाद, नीतीश कुमार ने भाजपा के प्रमुख लोगों के साथ बातचीत जारी रखी, जिसमें लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की, उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर बधाई दी। यह मुलाकात नीतीश कुमार की हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई मुलाकात के बाद हुई, जो एनडीए में दोबारा शामिल होने के बाद उनकी पहली मुलाकात थी।

राजनीतिक परिदृश्य
अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ नीतीश कुमार की बैठकों में बिहार को प्रभावित करने वाले विभिन्न शासन और राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठकों का उद्देश्य चिंताओं को दूर करना और आगामी लोकसभा चुनावों से पहले रणनीति बनाना था।

मंत्रिपरिषद का विस्तार
हाल ही में आठ मंत्रियों के साथ शपथ लेने वाले नीतीश कुमार ने बिहार में मंत्रिपरिषद के विस्तार की योजना पर चर्चा की. चर्चा में संभवतः मंत्री विभागों के आवंटन और सरकार में भाजपा और जद (यू) दोनों के प्रतिनिधित्व पर चर्चा हुई।

गठबंधन की गतिशीलता
भाजपा और जदयू को जटिल चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें लोकसभा चुनाव के लिए सीट वितरण और छोटे सहयोगियों के साथ संबंधों को प्रबंधित करना शामिल है। एनडीए, जिसमें अब जीतन राम मांझी और उपेन्द्र कुशवाह भी शामिल हैं, चुनाव से पहले गठबंधन की गतिशीलता पर विचार कर रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...