1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. मोदी सरकार कर रही बांस के बिजनेस में मदद् , बिना टेंशन अब ऐसे कमायें तगड़ा मुनाफा

मोदी सरकार कर रही बांस के बिजनेस में मदद् , बिना टेंशन अब ऐसे कमायें तगड़ा मुनाफा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

नई दिल्ली: आज के समय में प्राइवोट जॉब की मुश्किलों को देखते हुए हर कोई या तो सरकारी नौकरी की तैयारी में लगा हुआ है या फिर बिजनेस में अपना हाथ आजमा रहा है। तो अगर आप भी 10 से 5 की नौकरी से बोर हो गये है या अपना बिजनेस करने की सोच रहे है तो आप बॉस की बोटल का बिजनेस कर सकते है।

जी हां ये सुनने में जितना हैंरान कर रहा है इसका मुनाफा भी उतना ही हैरानी वाला होगा। दरअसल, बीते कुछ सालों से सरकार ने प्लास्टिक का यूज बंद करने की कई नीतियां अपनाई और अब इसकी जगह इको फ्रेंडली अन्य वस्तुओं का विकल्प रखा था। यानि सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाकर इसके एक विकल्प के तौर पर बांस की बोतल का निर्माण किया गया था।

तो आप भा अपना नया बिजनेस सरकार की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए इको फ्रेंडली तरीके से बांस की बोतल का बिजनेस शुरु कर मोटा मुनाफा कमा सकते है।

इतना मोटा मुनाफा है इस बिजनेस में-

बांस की  इन बोतल की कीमत मार्केट में 300 रूपये से शुरू है, जिसकी क्षमता कम से कम 750 एमएल की है। और 2 अक्टूबर से खादी स्टोर में इसकी बिक्री भी शुरू हो जाएगी। यानि लगभग 2 लाख रुपये का निवेश कर आप भी इस बिजनेस में अपना हाथ आजमा सकते है। बस आपको 170000 रूपये का कच्चा माल खरीदना होगा।

बोतल के अलावा ऐसे भी बढ़ा सकते है अपना बिजनेस-

बांस से बोतल के अलावा आप अन्य चीजे भी बना सकते है, जिसकी मार्केट में काफी डिमांड भी है। इन चीजों में सजावटी सामान, फर्नीचर, ज्वेलरी शामिल है। इसके अलावा आप साईकिल बनाने और कंस्ट्रक्शन के कामों में भी बांस को यूज करके मोटा मुनाफा कमा सकते हैं। और अब तो सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट यानि CBRI ने भी कंस्ट्रक्शन के काम में बांस की इजाजत दे दी है और अब जल्द ही सीमेंट की शेड की जगह बांस की सीट का ट्रेंड चलने वाला है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...