1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. आईसीसी महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में मिताली राज इतने स्थान पर बरकरार, जानें शीर्ष पर कौन है…

आईसीसी महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में मिताली राज इतने स्थान पर बरकरार, जानें शीर्ष पर कौन है…

Mithali Raj retains this position in ICC Women's ODI Batting Rankings, know who is on top; आईसीसी ने ताजा वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग के आंकड़े किए जारी। स्मृति मंधाना  भी 710 अंकों के साथ छठे स्थान पर।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नयी दिल्ली : आईसीसी ने ताजा वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग के आंकड़े जारी किए हैं। भारत की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने आईसीसी महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना नंबर 3 स्थान बरकरार रखा। (738) रेटिंग अंक रखने वाली दिग्गज क्रिकेटर दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली (761) और ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली (750) से पीछे हैं।

आईसीसी महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग मिताली राज के अलावा भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना  भी 710 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहीं। जारी रैंकिंग में झूलन गोस्वामी ने गेंदबाजों की रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बनाए रखा। महिला बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

वहीं, पाकिस्तान की बाएं हाथ की स्पिनर नाशरा संधू ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल के प्रदर्शनों के बाद चार स्थान की बढ़त हासिल कर 17वां नंबर लिया है, जहां उन्होंने रविवार को आईसीसी महिला वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैच में 2/24 का आंकड़ा दर्ज किया।

रैंकिंग में बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने भी कमाल किया। फरगना होक और रुमाना अहमद तालिका में 25 वें और 29 वें स्थान पर पहुंच गई हैं। फरगना ने हाल ही में 45 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को बांग्लादेश के खिलाफ तीन विकेट से जीत दिलाने में मदद की। इस बीच रुमाना ने उस मैच में अर्धशतक लगाया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...