1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. ममता बनर्जी को लगा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने ‘द केरल स्टोरी’ से हटाया बैन

ममता बनर्जी को लगा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने ‘द केरल स्टोरी’ से हटाया बैन

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में 'द केरल स्टोरी' से बैन हटा दिया है। CJI ने पश्चिम बंगाल सरकार से कहा कि फिल्म देश में हर जगह रिलीज हो चुकी है। सत्ता का आनुपातिक तरीके से प्रयोग किया जाना चाहिए। फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार पर सवाल उठाए हैं। CJI चंद्रचूड़ ने कहा, कानून और व्यवस्था बनाए रखना सरकार का कर्तव्य है। कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य का ये सकारात्मक दायित्व है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट के फैसले से ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में ‘द केरल स्टोरी’ से बैन हटा दिया है। CJI ने पश्चिम बंगाल सरकार से कहा कि फिल्म देश में हर जगह रिलीज हो चुकी है। सत्ता का आनुपातिक तरीके से प्रयोग किया जाना चाहिए। फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार पर सवाल उठाए हैं। CJI चंद्रचूड़ ने कहा, कानून और व्यवस्था बनाए रखना सरकार का कर्तव्य है। कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य का ये सकारात्मक दायित्व है।

गौरतलब है कि बंगाल सरकार की ओर से दलील देते हुए अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि राज्य में शांति व्यवस्था बिगड़ने के कारण फिल्म को बैन किया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जब पूरे देश में फिल्म चल सकती है तो पश्चिम बंगाल में क्या समस्या है। अगर किसी एक जिले में कानून व्यवस्था की समस्या है तो वहां फिल्म बैन करिए, जो लोग न देखना चाहें वो न देखें। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि किसी भी प्रकार की असहिष्णुता को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता, लेकिन अभिव्यक्ति की आजादी का मौलिक अधिकार किसी भावना के सार्वजनिक प्रदर्शन के आधार पर निर्धारित नहीं किया जा सकता।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...