1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. मध्य प्रदेश: बालाघाट मुठभेड़ में 43 लाख रुपये के दो नक्सली ढेर, सीएम मोहन यादव ने पुलिस और हॉक फोर्स को दी बधाई

मध्य प्रदेश: बालाघाट मुठभेड़ में 43 लाख रुपये के दो नक्सली ढेर, सीएम मोहन यादव ने पुलिस और हॉक फोर्स को दी बधाई

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के बालाघाट में मुठभेड़ के दौरान दो कुख्यात नक्सलियों को मार गिराने में निर्णायक कार्रवाई के लिए पुलिस की सराहना की।

By Rekha 
Updated Date

मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के बालाघाट में मुठभेड़ के दौरान दो कुख्यात नक्सलियों को मार गिराने में निर्णायक कार्रवाई के लिए पुलिस की सराहना की। 29 लाख रुपये के इनामी नक्सली को मार गिराया जाना एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, जिसमें 29 लाख रुपये के इनामी नक्सली को मार गिराना मध्य प्रदेश पुलिस की सतर्कता को दर्शाता है।

सीएम यादव ने कानून और व्यवस्था बनाए रखने में उनकी अभिन्न भूमिका पर जोर देते हुए बालाघाट जिला पुलिस और बलों को बधाई दी। वह नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए सरकार की अटूट प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए राज्य के कानून प्रवर्तन कर्मियों के समर्पण और दक्षता पर गर्व व्यक्त करते हैं। तीन महीने पहले इसी तरह की एक सफल मुठभेड़ का जिक्र करते हुए, सीएम यादव ने बहादुर सैनिकों के लिए समर्थन का आश्वासन दिया, जनता के विश्वास को मजबूत करने के लिए उनकी पदोन्नति और अन्य प्रशंसाओं पर विचार करने का वादा किया।

हॉकफोर्स और मलाजखंड दलम नक्सलियों के बीच हालिया आमना-सामना, खासकर लोकसभा चुनावों के बीच, सुरक्षा बनाए रखने के लिए चल रहे प्रयासों को रेखांकित करता है। खुफिया जानकारी के आधार पर त्वरित कार्रवाई में प्रतिष्ठित जिला कमांडेंट सजंती उर्फ ​​​​क्रांति सहित दो नक्सली मारे गए, जबकि शेष उग्रवादी घटनास्थल से भाग गए। मारे गए लोगों में रघु उर्फ ​​शेर सिंह भी शामिल है, जिस पर 14 लाख रुपये का इनाम था, जो उग्रवाद के खिलाफ राज्य के संकल्प को दर्शाता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...