1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. कृषि कानून को लेकर सुरजेवाला ने कहा- एक कहावत है- “जो किसान का नहीं, वो किसी काम का नहीं!

कृषि कानून को लेकर सुरजेवाला ने कहा- एक कहावत है- “जो किसान का नहीं, वो किसी काम का नहीं!

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

केंद्र सरकार द्वारा संसद के दोनों सदनों से पारित तीन कृषि विधेयकों पर राष्ट्रपति ने हस्ताक्षर कर दिए हैं।यानी अब ये कानून बन गए हैं। इस कानून को लेकर देशभर में प्रदर्शन जारी है।साथ ही इस बिल को लेकर विपक्ष सरकार पर लगतार सवाल उठा रही है।

जिसको लेकर आज कांग्रेस के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी और कृषि कानून को लेकर कहा है कि एक कहावत है- “जो किसान का नहीं, वो किसी काम का नहीं!”मोदी जी और येदयुरप्पा जी पर ये कहावत लागू होती है,क्योंकि वो किसान के भी नहीं, इसीलिए किसी काम के भी नहीं!

 

उन्होंने अपना दूसरा ट्वीट शेयर करते हुए कहा कि Land Reforms Bill में पूरे देश में संशोधन लेकर आई भाजपा।विधान सभा के अंदर भाजपा और मुख्यमंत्री येदियुरप्पा जी ने ये क़ानून ही ख़त्म कर दिया जिस से किसान खेत में ग़ुलाम ना बन पाए।जिसके पास पैसा-धन-दौलत होगी वो किसान की ज़मीन खरीद लेगा,और किसान अपने ही खेत में ग़ुलाम बन जाएगा!

https://twitter.com/rssurjewala/status/1310562342133002241?s=20

आप को बता दे कि इससे पहले राहुल गाँधी ने भी अपने ट्वीट के माध्यम से सरकार को अपने सवालो से घरने की कोशिश की है जिसमे उन्होंने कहा कृषि क़ानून हमारे किसानों के लिए मौत की सज़ा हैं। उनकी आवाज़ संसद के अंदर और बाहर कुचल दी गयी है। ये इस बात का प्रमाण है कि भारत में लोकतंत्र मर चुका है।

जिसमे दूसरे वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कहा की जायज़ माँगे हैं किसानों की, देश की आवाज़ सुनो, मोदी जी।जय किसान, जय हिंदुस्तान।

प्रियंका गाँधी ने भी कृषि कानून को लेकर ट्वीट किया जिसमे उन्होंने लिखा शहीद भगत सिंह ने कहा था कि शोषणकारी व्यवस्था पूंजीपतियों के फायदे के लिए किसानों मजदूरों का हक छीनती है। भाजपा सरकार अपने खरबपति मित्रों के लिए किसानों की MSP का हक छीनकर उन्हें बंधुआ खेती में धकेल रही है।

आप को बता दे की सोमवार को भी देश के कई हिस्सों में कानून के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...