1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. दिवाली से पहले फूटा महंगाई बम, एलपीजी सिलेंडर की कीमत में भारी उछाल; जानें क्या है कीमत

दिवाली से पहले फूटा महंगाई बम, एलपीजी सिलेंडर की कीमत में भारी उछाल; जानें क्या है कीमत

Inflation bomb exploded before Diwali, huge jump in the price of LPG cylinder; दिवाली से पहले फूटा महंगाई बम। LPG सिलेंडरों की कीमत में भारी उछाल। एलपीजी की कीमतों में 266 रुपये की बढ़ोतरी।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली :  देश में लगातार बढ़ती महंगाई से आम जनता पहले से ही परेशान है, जिनकी परेशानियों को एक बार फिर बढ़ाने का काम किया है एलपीजी गैस सिलेंडर ने। दरअसल तेल की कीमतों के बाद अब कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में भी बेतहाशा बढ़ोतरी हो गई है। आपको बता दें कि कमर्शियल सिलेंडर के लिए एलपीजी की कीमतों में आज से 266 रुपये की बढ़ोतरी हो गई।

बता दें कि इस बढ़ोतर के साथ ही दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमत आज से 2000.50 रुपये होगी जो पहले 1734 रुपये थी। हालांकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। इससे पहले 1 अक्टूबर को 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी।

दिल्ली में 19 किलो वाला कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1693 रुपये से बढ़कर 1734 रुपये हो गया था। कोलकाता में 1805.50 रुपये, मुंबई में 1685.00 रुपये और चेन्नई में 1867.50 रुपये हो गया था। 6 अक्टूबर को सरकारी तेल कंपनियों ने नॉन-सब्सिडी वाले एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट्स में इजाफा किया था।

उधर पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने हर किसी को परेशान कर रखा है। जो लोग अपनी गाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं उनकी जेब से ज्यादा पैसे तो जा ही रहे हैं, लेकिन जिनका पेट्रोल-डीजल से सीधा वास्ता नहीं है, उन पर भी रोज-रोज बढ़ते दाम का असर पड़ रहा है। आवाजाही से लेकर, रोजमर्रा की हर चीज महंगी होती जा रही है।

आप इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने शहर के रेट्स चेक कर सकते हैं। इसके अलावा आपको इस लिंक https://www.iocl.com/pages/indane-cooking-gas-overview पर क्लिक करना होगा। यहां आपको सब्सिडी और नॉन सब्सिडी दोनों ही तरह के सिलेंडर के प्राइस दिए होंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...