1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. IND VS NZ Second T20: गणतंत्र दिवस पर भारतीय टीम का फैंस को तोहफा न्यूजीलैंड को 7 विकेट से दी मात

IND VS NZ Second T20: गणतंत्र दिवस पर भारतीय टीम का फैंस को तोहफा न्यूजीलैंड को 7 विकेट से दी मात

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत ने ऑकलैंड में टी-20 का दूसरा मैच न्यूजीलैंड से 7 विकेट से जीत लिया है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा मार्टिन गुप्टिल ने 33 रन बनाए। लेकिन जवाब में उतरी भारतीय टीम ने 17.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 7 विकेट से सीरीज में लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली है। गणतंत्र दिवस पर टीम इंडिया का ये फैंस को तोहफा है। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की बढत हासिल कर ली है।

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज ऑकलैंड में खेला गया। हालांकि भारतीय टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और रोहित शर्मा ने एक बार फिर से टीम को निराश किया और महज 8 रन बनाकर अपना विकेट गवां बैठे। उसके बाद क्रिज पर आए कप्तान विराट कोहली भी बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए और 11 रन बनाकर टिम साउदी को अपना विकेट दे बैठे।

लेकिन पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज के. एल राहुल ने इस मैच में गजब की बल्लेबाजी करते हुए 50 गेंदो में शानदार 57 रनों की पारी खेली और टीम इंडिया को सीरीज में लगातार दूसरी जीत दिलाई।

उससे पहले भारतीय टीम के गेंदबाजो ने शानदार गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को मात्र 132 रनों पर रोक दिया। भारत की तरफ से रवीद्रं जडेजा ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट झटके। जबकि जसप्रीत बुमराह,शार्दुल ठाकुर और युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे ने 1-1 विकेट अपने नाम किए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...