1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. चांद देखने से पहले पत्नी के सामने पति की मौत..फिर भी नहीं तोड़ा व्रत; जिंदा होने की आस में शव को गोबर की खाद से दबाया, और…

चांद देखने से पहले पत्नी के सामने पति की मौत..फिर भी नहीं तोड़ा व्रत; जिंदा होने की आस में शव को गोबर की खाद से दबाया, और…

Husband dies in front of his wife before seeing the moon .. still did not break the fast; यह दुखद मामला सिरसा सिले के मंडी कालांवाली का है, जहां  32 वर्षीय जगजीत सिंह रविवार को अपने घर की बाथरूम में से नहा कर निकला था। जैसे ही उसने अपना तौलिया आंगने में बंधे तार पर डाला तो उसको करंट लग गया।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : 24 अक्टूबर, यानि कल रविवार को देश की लाखों सुहागिनों ने अपनी पति की लंबी आयु के लिए करवा चौथ (karwa chauth 2021) का व्रत रखा था। इस दिन पत्नियां रात को पति के हाथ से पानी पीकर व्रत को तोड़ती है। इसी बीच हरियाणा के सिरसा जिले से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसने सभी के दिलों को झकझोर दिया है।

दरअसल, यह दुखद मामला सिरसा सिले के मंडी कालांवाली का है, जहां  32 वर्षीय जगजीत सिंह रविवार को अपने घर की बाथरूम में से नहा कर निकला था। जैसे ही उसने अपना तौलिया आंगने में बंधे तार पर डाला तो उसको करंट लग गया। देखते ही देखते उसकी हालत बिगड़ने लगी।

परिजन युवक को आनन-फानन में स्थानीय अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने कुछ देर बाद ही उसे मृतक घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन उसे घर लेकर आए। परिजन मानने को तैयार नहीं थे कि उनका बेटा अब इस दुनिया में नहीं रहा। वह मृत होने के बाद भी कई घंटो तक उसे जिंदा करने की जुगत में जुटे रहे।

युवक के शव को अस्पताल से घर लाने के बाद परजिनों ने उसे और जिंदा होने की आस में शव को गोबर की खाद में दबा कर रखा दिया। उनका ऐसा मानना था कि गोबर में छह सात घंटे तक दबा कर रखने से करंट का असर खत्म हो जाएगा और युवक जीवित हो जाएगा। इतना ही नहीं शव की करीब दो घंटे तक देसी घी से मालिश भी की गई।

पति की मौत होने के बाद भी वह यकीन नहीं कर पा रही थी। रोती-बिलखती रही, और उसकी तबीयत खराब हो गई। यहां तक कि जब डॉक्टरों ने महिला को दवा दी तो व्रत होने के चलते खाने से इंकार कर दिया। बार-बार कहती पति की लंबी आयु के लिए यह व्रत है मैं नहीं तोडूंगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...