1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. भारत में गल्फ इस्लामिक इनवेस्टमेंट करेगी इतने करोड़ का निवेश, बंगलूरू में खोलेगी दफ्तर

भारत में गल्फ इस्लामिक इनवेस्टमेंट करेगी इतने करोड़ का निवेश, बंगलूरू में खोलेगी दफ्तर

Gulf Islamic Investment will invest so many crores in India; भारत में गल्फ इस्लामिक इनवेस्टमेंट करेगी 3750 करोड़ रुपये का करेगी निवेश। बंगलूरू में खोलेगी दफ्तर।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : संयुक्त अरब अमीरात स्थित वित्तीय सेवा फर्म गल्फ इस्लामिक इन्वेस्टमेंट (जीआईआई) ने घोषणा की कि वह बेंगलुरु में अपना कार्यालय स्थापित करेगी और अगले तीन वर्षों में भारत में लगभग 500 मिलियन डॉलर (3750 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी।

कर्नाटक सरकार की एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि कंपनी अपनी मध्य पूर्व विस्तार योजनाओं में भारतीय स्टार्ट-अप और विकास कंपनियों के साथ साझेदारी करने की इच्छुक है और भविष्य में भारतीय निवेश में भारतीय या वैश्विक निवेशकों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार है। बता दें कि एक्सपो 2020 कार्यक्रम के लिए राज्य के मंत्री और शीर्ष अधिकारी इस समय दुबई में हैं।

गल्फ इस्लामिक इनवेस्टमेंट के संस्थापक साझेदार मोहम्मद अलहसन और पंकज गुप्ता ने एक संयुक्त बयान में कहा कि यह उनकी पहली अंतरराष्ट्रीय सहायक कंपनी होने जा रही है। उन्होंने कहा, “भारत विकास पोर्टफोलियो श्रृंखला के माध्यम से हमारे प्रारंभिक निवेश दौर की सफलता को देखते हुए, जिसका मूल्य 1,000 करोड़ रुपये से अधिक है, हम भारत में अपने पदचिह्न का विस्तार करने और भारत-यूएई निवेश गलियारे को बढ़ाने की दिशा में रणनीतिक योगदान देने के लिए तत्पर हैं।”

2020 में, गल्फ इस्लामिक इनवेस्टमेंट ने इंडिया ग्रोथ पोर्टफोलियो (IGP-I) के साथ अपने भारतीय निवेश की शुरुआत की, जिसमें हेल्थकेयर कंपनियों के पोर्टफोलियो में महत्वपूर्ण अल्पसंख्यक हिस्सेदारी निवेश शामिल है, जिसमें मल्टीस्पेशलिटी अस्पतालों की एक श्रृंखला और एक इन-विट्रो डायग्नोस्टिक्स फर्म शामिल है।

2014 में अपनी स्थापना के बाद से, GII ने अचल संपत्ति, निजी इक्विटी और उद्यम पूंजी निवेश में 10 मिलियन से 500 मिलियन डॉलर तक के परिसंपत्ति मूल्यों के साथ 45 से अधिक लेनदेन बंद कर दिए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...